Wednesday, May 1, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेश

आज जब आंधी-तूफान ने मचाई तबाही: दीवार गिरने से बच्चे की मौत, यहां एक फरियादी की हुई मौत व सिपाही घायल……मचा अफरातफरी

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में शनिवार दोपहर आए आंधी-तूफान ने दो जानें ले ली। लखनऊ के ऐशबाग चौकी क्षेत्र के हबीब नगर में आंधी से दीवार गिरने से एक आठ साल का मासूम बच्चा घायल हो गया। ट्रॉमा ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। बच्चे के साथ उसकी मां को भी गंभीर चोट आई है।

वहीं, बाराबंकी की दरियाबाद कोतवाली परिसर में चल रहे समाधान दिवस के दौरान खंभा गिरने से एक फरियादी की मौत हो गई व दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। कई स्थानों पर पेड़ व खंभे गिरने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई और बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बेपटरी हो गई। इसके साथ ही तमाम लोगों के वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।
शनिवार की दोपहर अचानक आसमान में तेज बादल उमड़ आए और तेज आंधी चलना शुरू हो गई। हवा इतनी तेज थी कि शहर से लेकर तमाम स्थानों पर खंभे, पेड़ व डालियां टूटकर गिर गए। दरियाबाद कोतवाली परिसर में इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद शुक्ला की अध्यक्षता में समाधान दिवस चल रहा था। दोपहर करीब एक बजे अचानक मौसम बिगड़ा और तेज आंधी चलना शुरू हो गई।

इस दौरान कोतवाली परिसर में वायरलेस नेटवर्क के लिए लगा एक खंभा फरियाद लेकर आए कोपेपुर निवासी सिराजुद्दीन (55) के सिर पर गिर गया। आनन-फानन में कोतवाली पुलिस सिराजुद्दीन को सीएचसी दरियाबाद लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं सिपाही संदीप यादव व मोहित खटाना भी घायल हो गए। दोनों को सीएचसी लाया गया है।


एसडीएम रामआसरे वर्मा, सीओ हर्षित चौहान भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल पुलिस ने परिवार के लोगों को सूचना देकर शव को अस्पताल की इमरजेंसी में रखवा दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *