Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जिस दुकान के समोसे में मिली मरी छिपकली, उस पर चाय की चुस्कियां लेकर लौट आए अधिकारी…..

पिलखुवा। समोसे में छिपकली निकलने का मामला गुरुवार को दूसरे दिन भी पूरे शहर में चर्चा का विषय बना रहा। चर्चा है कि बुधवार की शाम को जानकारी मिलने पर भी मौके पर आए खाद्य सुरक्षा अधिकारी केवल पीड़ित परिवार से समझौता कराने में लग रहे। यही नहीं जाते समय उन्होंने समोसे का सैंपल न लेकर अपनी जिम्मेदारी को पूरा नहीं किया।

बीमार बच्ची का अस्पताल में इलाज जारी

इधर पीड़ित परिवार की एक 13 वर्षीय पुत्री अस्पताल में उपचार करा रही है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी का पीड़ित परिवार के साथ स्वीट्स की दुकान पर चाय पीते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर भी लगातार वायरल हो रहा है, जिससे यह घटना दोबारा से चर्चा का विषय बन गई है।

मोहल्ला न्यू आर्य नगर के मनोज का पुत्र अजय कुमार घर पर आए रिश्तेदारों के लिए चंडी रोड स्थित पूजा स्वीट्स से बुधवार को समोसे लेकर आया था। जिसमें से एक समोसे में छिपकली निकलने का आरोप उनके द्वारा लगाया गया। मामले की सूचना परिवार ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी और कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग भी की।

कार्रवाई के बजाय समझौता कराते रहे अधिकारी

आरोप है कि सूचना पर मौके पर पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओम प्रकाश शुरू से ही पीड़ित परिवार और दुकान मालिक राकेश तोमर के बीच समझौता करने का प्रयास करते रहे। जिसमें देर शाम तक दोनों पक्षों में समझौता कराने में वह कामयाब भी रहे। लेकिन यहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को भूल गए और उन्होंने समोसे का एक नमूना अपने पास सुरक्षित नहीं किया।

दुकानदार ने समोसा बनाना बंद कर दिया

इस दौरान दुकान पर पीड़ित परिवार के साथ बैठकर चाय के कप के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी का एक फोटो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। जिससे एक बार फिर से यह मामला गरमा गया है। सोशल मीडिया और लोगों में अपनी फजीहत कराने के बाद अगले दिन दोपहर तीन बजे नमूना लेने खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओमप्रकाश पूजा स्वीट्स पहुंचे और रसगुल्ले के नमूने लिए। जबकि उन्हें घटना के समय ही समोसा का सैंपल लेना चाहिए था। वहीं दुकानदार ने गुरूवार से दुकान पर समोसा बनाना बंद कर दिया है।

शिकायतकर्ता के मना करने पर नमूना नहीं लिया था। न ही कल समोसे का नमूना उपलब्ध था और न ही आज मिल पाया है। इसलिए संदेह होने पर छेने के रसगुल्ले का सैंपल लिया गया है।. ओमप्रकाश, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *