Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

नाना मिठाई खा लो फिर न जाने कब मिलूं! भाईदूज पर मामा, भांजे की मौत से मचा कोहराम, बहनों का रो रोकर बुरा हाल……

नई दिल्ली। मुजफ्फरनगर में हुए भीषण हादसे में मेरठ के सूरजकुंड आर्यनगर निवासी अमन की मौत हो गई। जबकि दिल्ली निवासी भांजे विशाल ने भी दम तोड़ दिया। भैयादूज से एक दिन पहले हुई घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया।आर्यनगर निवासी मुंशी लाल पत्नी राजवती और दो बेटों प्रदीप और अमन के साथ रह रहे थे। पांच बेटियों व एक बेटे की वह शादी कर चुके हैं। घर में अब केवल अमन ही शादी के लिए बचा था, जो दिल्ली मोहन नगर में अपनी बहन रेखा के यहां रहकर काम करता था। पिछले दस वर्षों से वह वहीं रह रहा था।

पिता उत्तराखंड में इलेक्ट्रोनिक का काम करते हैं, बड़ा भाई प्रदीप स्पोर्ट्स मार्किट में काम कर परिवार को संभालता है। इन दिनों अमन दीपावली मनाने घर आया था। भैयादूज मनाने के बाद उसे लौटना था। इससे पहले ही मौत ने झपट्टा मार दिया।

सोमवार रात ढाई बजे अमन और विशाल घर से निकले और चार बजे हादसे में मौत की खबर घर पहुंच गई। मां राजवती बेहोश हो गई। किसी तरह परिवार ने संभाला। सुबह होते ही पिता कुछ रिश्तेदारों को लेकर मुजफ्फरनगर निकल गए।

बहनों का रो.रोकर बुरा हाल
भैयादूज से पहले अमन की मौत पर झपट्टा लगने के बाद बहनों का भी रो.रोकर बुरा हाल है। अमन के बहनें अनिता, रेखा, सुनीता, मन्नू हैं।

……तो बच गई तीन लोगों की जान

आर्यनगर सूरजकुंड के रहने वाले तीन युवकों को भी मसूरी घूमने जाने के लिए कहा गया था, लेकिन तीनों के पिता ने देर रात का हवाला होकर जाने नहीं दिया।

नाना मिठाई खा लो, पता नहीं अब कब मिलूं

मुंशी लाल का भांजा विशाल जब घर आया तो अपने नाना को मिठाई खिलाई। बोला नाना जिंदगी का कुछ नहीं पता। अब कब मुलाकात हो। नाना मुंशी लाल इस बात को सोचकर बार.बार फूट.फूट कर रो रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *