Sunday, May 5, 2024
बिहार

पिस्टल से लैस बदमाशों ने बैंक के कैश वैन पर बोला हमला, दिनदहाड़े 8.41 लाख की लूट…..

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर भगवानपुर इलाके में सोमवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने कैश वैन से 8.41 लाख रुपये लूट लिए।

विरोध करने पर कैश कलेक्शन कंपनी के कर्मी सहबाजपुर वीनूनगर निवासी नारायण कुमार को पिस्टल के बट से मारकर सिर फोड़ दिया। इसमें वह घायल हो गए। इसके बाद रुपये से भरे बैग को कैश वैन से लूटकर बदमाश बाइक से भाग निकले।

घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को इलाज के लिए एसकेएमसीएच पहुंचाया गया। जानकारी मिलने के बाद नगर एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने कैमरे को खंगाला

आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। सीसी कैमरे में बदमाश की तस्वीर मिली है। इसके आधार पर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए जिले के अलावा वैशाली व सीतामढ़ी समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है। नगर एएसपी ने कहा कि कर्मी के साथ मारपीट कर आठ लाख से अधिक की लूट हुई है। कैश वैन पर गन मैन नहीं था।

कर्मी अकेले कैश लेने पहुंचा था। पुलिस पूछताछ में कैश कलेक्शन करने वाली रेडियेंट कंपनी के कर्मी नारायण ने बताया कि भगवानपुर स्थित इंडसइंड बैंक की सीएफडी शाखा से 4.21 लाख रुपये लेकर नीचे उतरे। इससे पूर्व वह अन्य जगहों से भी कैश कलेक्शन कर यहां आए थे।

बैग में करीब आठ लाख रुपये थे। बैंक के अधिकारी रवि रंजन ने बताया कि 11ः30 बजे कर्मी ने उनकी शाखा से चार लाख 21 हजार 219 रुपये रिसीव किया था। जैसे ही वह नीचे उतराए बदमाशों ने हथियार के बल पर उससे रुपये लूट लिए।

एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि इंडसइंड बैंक की शाखा से कैश लेकर निकले कलेक्शन कंपनी के कर्मी से लूट की घटना हुई है। इसमें कंपनी की ओर से भी लापरवाही बरती गई है। कैश वैन पर कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था। लूट की गुत्थी सुलझाने व बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी गठित की गई है। कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

बदमाशों से भिड़े कर्मी

कर्मी ने बताया कि बैंक की शाखा से नीचे उतरने के बाद रुपये वाला बैग कैश वैन में रखकर गेट बंद कर दिया। इसी क्रम में पिस्टल से लैस दो बदमाश आए और बोला…. मार दो, मार दो। इस पर कर्मी बदमाशों से भिड़ गए। दोनों के बीच हाथापाई हुई। इसी क्रम में पिस्टल के बट से मारकर कर्मी को घायल कर दिया।

इसके बाद जान बचाने के लिए वह चाय की दुकान में छिप गए। फिर बदमाश कैश वैन से रुपये वाला बैग लेकर भाग निकला। कर्मी ने बताया कि 18 से 20 वर्ष के दोनों बदमाश थे। शोरगुल पर स्थानीय लोग जुटे। तब तक बदमाश भाग निकले थे। बदमाश हेलमेट पहने था।

छानबीन के दौरान मौके से पुलिस को एक गमछा मिला है। कहा जा रहा कि उक्त गमछा बदमाश का है। हाथपाई के दौरान बदमाश का गमछा गिर गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *