Sunday, May 19, 2024
देश-विदेश

DSP की कार के पास आया सुसाइड बॉम्‍बर, खुद को उड़ा डाला, 52 की मौत, 100 घायल

देश-विदेश डेस्क। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पाकिस्तान में बम धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं।

पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में एक धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले लोगों में पुलिस बल के कुछ लोग भी शामिल हैं. वहीं कई अन्य लोग घायल हैं. ये जानकारी पाकिस्तानी अखबार डॉन ने दी है।

मास्तुंग के असिटेंट कमिश्नर अत्ताहुल मुनीम ने कहा है कि बलूचिस्तान के मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास एक विस्फोट हुआ. ये तब हुआ जब लोग ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर एक जुलूस में हिस्सा लेने के लिए वहां इकट्ठा हो रहे थे.

डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से मौतों की पुष्टि की है. सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने बताया है कि धमाके में एक पुलिस अफसर की भी मौत हुई है. उन्होंने बताया कि धमाका एक सुसाइड ब्लास्ट था, जो डीएसपी गिसखौरी की कार के पास जाकर फटा था.

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा ले जाया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है. जान अचकजई ने कहा, हमारे दुश्मन विदेशी मदद से बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को खत्म करना चाहते हैं. विस्फोट असहनीय है. 

पाकिस्तान के अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने धमाके में जान गंवाने वालों पर दुख जताया है और धमाके की निंदा की है. बुगती ने कहा कि आतंकवादियों की कोई धर्म या आस्था नहीं होती और बचाव अभियान के दौरान सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और आतंकवादी तत्व किसी रियायत के हकदार नहीं हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *