Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

बैंक क्लर्क ने लोन के बदले मांगी रिश्वत, सीबीआई ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार……

उत्तर प्रदेश। सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र से एक सनसनी खेज मामला सामने आया हैण् यहीं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के एक क्लर्क को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है। फिलहाल जिले में सीबीआई के इस एक्शन से हड़कंप मचा हुआ है। हर कोई इसे भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई बता रहा है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने बताया कि सीबीआई की एक टीम हजरतगंज लखनऊ से इंस्पेक्टर आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में आयी थी। राहुल पांडेय ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की राबर्ट्सगंज शाखा के एक क्लर्क की ओर से लोन दिलाने के लिए ग्राहकों से रिश्वत की मांग की जा रही है।

18 हजार की रिश्वत के साथ क्लर्क गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सीबीआई टीम ने बैंक में छापा मारा और बैंक के एक क्लर्क मनीष अग्रवाल को 18 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। राहुल पांडेय ने बताया कि इस मामले में शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा गया है। फिलहाल जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम आरोपी क्लर्क को गिरफ्तार कर साथ ले गई, जिसके साथ ही बैंक के कुछ अन्य कर्मचारियों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

लोन के बदले मांगी थी रिश्वत

जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम दोपहर में सिविल लाइन रोड स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में पहुंचे। जहां उन्होंने सभी ग्राहकों को बैंक से बाहर निकाल छानबीन शुरू कर दी। सीबीआई को लोन के बदले रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम ने बैंक के एक क्लर्क को 18 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया। सीबीआई की टीम ने बैंक से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *