Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

रौंदकर की थी सिपाही की हत्या, लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मी निलंबित

देवरिया, गोरखपुर पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भटनी थाना क्षेत्र में शराब तस्करों ने बुधवार को स्कॉर्पियो से रौंदकर सिपाही महानंद की हत्या कर दी थी। मामले में एसपी ने भटनी थाने के एसओ डॉ. महेंद्र कुमार, हेड मुहर्रिर भोरिक यादव और कार्यालय के मुंशी श्रवण कुमार को निलंबित कर दिया है। सीओ की जांच में तीनों लापरवाही बरतने के दोषी पाए गए थे। इनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, भटनी थाना क्षेत्र के केरवनिया पुल के पास बुधवार की भोर में बैरियर पर तैनात सिपाही महानंद यादव को शराब तस्करों ने स्कार्पियो से रौंद दिया था। बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। सीओ अंशुमन श्रीवास्तव की ओर से मामले की जांच में थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई। थाना प्रभारी पर महानंद को निहत्थे बॉर्डर पर ड्यूटी के लिए भेजने का आरोप है।

साथ ही शराब तस्करी की सूचना के बाद भी बिना ब्रीफिंग के पुलिसकर्मी को भेजा जाना भी लापरवाही है। हेड मुहर्रिर भोरिक यादव और कार्यालय के मुंशी श्रवण कुमार ने भी सिपाही की अकेले ड्यूटी लगा दी थी। हमराही के तौर पर एक होमगार्ड को भेजा गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी संकल्प शर्मा ने एसओ डॉ. महेंद्र कुमार सहित तीनों पुलिसकर्मियों को शुक्रवार शाम को निलंबित कर दिया।

एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि जांच में थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है। उन्हें निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *