Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

गंगा स्नान करते समय डूबने से छात्र की मौत, यहां से दोस्तों संग घूमने आया था बनारस….

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा स्नान के दौरान किशोर की डूबने से मौत हो गई। प्रयागराज से अपने छह दोस्तों के साथ वह काशी घूमने और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन.पूजन के लिए आया था। दशाश्वमेध पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया।

प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र के कन्नाईपुर निवासी आदित्य यादव 15 वर्ष अपने गांव के दोस्त अंकित यादव, प्रशांत यादव, प्रदीप साह, शिवम कुमार, आशीष यादव और कोचिंग पढ़ाने वाले आशुतोष मिश्रा के साथ रविवार की शाम काशी भ्रमण के लिए निकला। देर रात सभी काशी पहुंचे।

सोमवार अलसुबह करीब तीन बजे के बाद सभी दशाश्वमेध घाट पर नहाने पहुंच गए। आदित्य यादव ने गंगा में छलांग लगा दी और अन्य दोस्त घाट किनारे ही स्नान करने लगे। इसी दौरान आदित्य गहरे पानी में समा गया। आदित्य जब काफी देर तक नहीं दिखा तो दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया। आसपास के लोगों ने गंगा में खोजबीन शुरू कराई।

इस बीच दशाश्वमेध पुलिस को सूचना दी गई। सुबह में नाविकों ने आदित्य का शव बाहर निकाला। इस बीच पुलिस की सूचना पाकर प्रयागराज से परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। आदित्य के चचेरे भाई मुकेश ने बताया कि आदित्य अपने दोस्तों के साथ काशी घूमने आया था। आदित्य का शव देखते ही पिता गोरेलाल यादव व अन्य बेसुध हो गए। दशाश्वमेध थाना प्रभारी अजय मिश्रा ने बताया कि किशोर की डूबने से मौत हुई है।

गंगा में डूबने से नाविक की मौत

केदार घाट पर सोमवार की सुबह नाविक शंभू साहनी 35 वर्ष का शव उतराया हुआ मिला। भेलूपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। रविवार की शाम केदार घाट पर स्नान के दौरान शंभू डूब गया था। जल पुलिस, एनडीआरएफ गोताखोरों के माध्यम से खोजबीन कर रही थी।

भेलूपुर थाना अंतर्गत पीतांबरा निवासी शंभू साहनी रविवार की शाम केदार घाट पर स्नान कर रहा था। इस बीच वह गहरे पानी में समा गया। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची भेलूपुर पुलिस, जल पुलिस और एनडीआरएफ ने गोताखोरों के जरिए खोजबीन शुरू की। स्थानीय नाविक भी अपने स्तर से खोजबीन में लगे हुए थे। सुबह शंभू का शव केदार घाट किनारे उतराया मिला। उधर शंभू का शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *