Friday, May 17, 2024
नई दिल्ली

एक्सीडेंट ने खोल दी लव स्टोरी की पोल, प्रेमी जोड़े ने अस्पताल के बेड पर रचाई शादी, गवाह बने मरीज——

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जहानाबाद। आपने शाहिद कपूर और अमृता राव की फिल्म विवाह देखी होगी। इस फिल्म में शाहिद कपूर अमृता राव से हॉस्पिटल में शादी करते हैं। ऐसी ही एक शादी बिहार में हुई। जिसमें परिजनों ने प्रेमी जोड़े की शादी अस्पताल में करवा दी। इस अनोखी शादी का किस्सा भी बेहद अनोखा है।

अरवल जिले के कलेर प्रखंड के हरदिया दौलतपुर गांव की 19 साल की कौशल्या कुमारी और औरंगाबाद जिले के ठाकुर बिगहा के 21 साल नीरज कुमार की शादी अस्पताल में हुई है। नीरज इंटरमीडिएट का परीक्षार्थी है। दोनों के बीच एक साल से प्रेम.प्रसंग चल रहा था। परिजन इस बात से अनजान थे।

प्रेमी नीरज ने बुधवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के बाद प्रेमिका के साथ घूमने का मन बनाया। शाम में नीरज बाइक लेकर कलेर पहुंच गया। वहां से दोनों मोटरसाइकिल से अरवल घूमने आ गए। सोन नदी के किनारे दोनों ने सैर किया। बाजार और मंदिर भी घूमे। रेस्टोरेंट में साथ खाना खाया। एक साथ पूरा दिन बिताने के बाद दोनों घर लौटने लगे।

एनएच 139 पर बैदराबाद बस स्टैंड के पास एक कार ने नीरज की बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में नीरज और कौशल्या गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के लोग दौड़े। दोनों घायलों को आननफानन में सदर अस्पताल पहुंचाया। उनसे मोबाइल नंबर लेकर दोनों के परिजनों को सूचना दी।

परिजन पहुंचे तो खुल गया प्रेमी युगल का राज

हादसे की सूचना पर प्रेमी युगल के परिजन भागे.भागे अस्पताल पहुंचे, वहां पहुंचने पर दोनों के बीच इश्क का राज खुल गया। गरमा गरमी के बाद दोनों के परिजनों ने तय किया कि प्रेमी युगल की तुरंत शादी करा दी जाए। आनन.फानन में सिंदूर और फूलों की दो वरमाला का इंतजाम किया गया। अस्पताल में दोनों का बेड आसपास ही था। बेड को सटा दिया गया। सबसे पहले लड़की ने लड़के के गले में बेड पर बैठे.बैठे ही वरमाला डाली। फिर लड़के ने वरमाला डाला। इसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका की मांग भर दी।

अस्पताल के कर्मचारी और मरीज बने शादी के साक्षी

इस अनोखी शादी में लड़का.लड़की के परिजन, अस्पताल के कर्मचारी और भर्ती मरीज इस अनूठी शादी के गवाह बने। न पंडित को बुलाया गया, न ही कन्यादान हुआ। न बरात सजी और न बजी शहनाई। शादी के बाद दूल्हा.दुल्हन को वर और वधू पक्ष के अलावा स्वास्थ्य कर्मचारियों, नर्स, वहां भर्ती मरीज और उनके परिजनों ने सुखमय दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया।

सुबह परीक्षा देने गया दूल्हा

गुरुवार की सुबह इलाज के बाद दुल्हन को मायके वाले अपने घर ले गए। दूल्हे को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने के लिए केंद्र पर ले जाया गया। अब क्षेत्र में अस्पताल में हुई ये शादी चर्चा का विषय बन गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *