Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: आज काम आ गया पूर्व MLA का धरना,, चेतावनी पर पहुंचे अधिकारी….. विभाग सोमवार तक कराएंगा यह कार्य, मैं अपनी मौजूदगी में

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू शनिवार को एक बार फिर जिला प्रशासन पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने पचखरी में छह माह से क्षतिग्रस्त पुलिया के मरम्मत ना होने पर आक्रोशित दिखे और धरना दिया। इसकी जानकारी होते ही पीडब्ल्यूडी विभाग के अवर अभियंता मौके पर पहुंचे और मामले को संभाला चाहा। लेकिन मनोज डब्लू महकमे से पुलिया निर्माण में विलंब की वजह पूछी और महकमे की ओर से इस दिशा में किए गए प्रयासों से संबंधित काजगाज तलब किए। इसके बाद मौके पर मौजूद जेई बगली झांकने लगे। कुछ देर बार सहायक अभियंता, तहसीलदार व संबंधित थाने की पुलिस भी वहां पहुंची। अफसरों ने एक दिन बार आवागमन के मद्देनजर अस्थायी पुलिया निर्माण का भरोसा दिया, तब जाकर मामला शांत हुए और सपा नेता धरने से हटे।

इस दौरान मनोज कुमार सिंह डब्लू ने कहा कि पचखरी में पुलिया निर्माण का मामला स्थानीय ग्रामीणों के आवागमन व सुरक्षा का मामला है। आज धरना दिया तो पता चला कि यहां से प्रतिदिन स्कूली बच्चों का आना-जाना होता है जो एक अतिसंवेदनशील मामला है

बावजूद इसके पीडब्ल्यूडी महकमा व स्थानीय विधायक कान में तेल डाले बैठे है। कहा कि पुलिया विगत छह माह से बंद है और इसके मरम्मत के लिए पहल करने की बजाय रास्ते को बंद कर रखा है। जनता की दुश्वारियां बढ़ाने वाले लोग मंच से जनता को बड़े व लुभावने वादे करते हैं, लेकिन जब जनता को सहूलियत का मौका आता है तो ऐसे नेता व अफसर अपने कदम पीछे खींच लेते हैं। पचखरी में पुलिया का मरम्मत ना हो पाना इसका ज्वलंत उदाहरण है। कहा कि आज यदि आम जनता आंदोलित नहीं होती तो महकमे को पुलिया की सुधि लेने का ध्यान भी नहीं आता। कहा कि अब ग्रामीण न तो अपनी जान जोखिम में डालेंगे और ना ही अपने उन बच्चों का जीवन खतरे में डालने की स्थिति में जो इसी राह से प्रतिदिन स्कूल आते-जाते हैं।

 

मौक पर पहुंचे पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के सहायक अभियंता ने कहा कि सोमवार को एक बजे पुलिया के बगल से अस्थायी पुलिया का निर्माण कराकर आवागमन बहाल किया जाएगा, ताकि ग्रामीणों को आने-जाने में असुविधा न हो। इस बाबत मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि सोमवार को एक बजे अस्थायी पुलिया का निर्माण कार्य अपनी मौजूदगी में करारूंगा। सरकार बनते ही पुलिया का मरम्मत व निर्माण कार्य कराया जाएगा। बताया कि उक्त पुलिया का निर्माण मेरे द्वारा सपा सरकार में कराया गया था, ताकि क्षेत्रीय आवाम को आवागमन में सहूलियत हो, लेकिन आज छोटे से मरम्मत कार्य को कराने पाने ही इच्छा शक्ति सत्ता पक्ष के नेताओं व जिले के जिम्मेदार अफसरों में नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *