Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ में सामने आई हैरान करने वाली जानकारी, कसाब से भी संबंध, जानिए और क्या.क्या बताया…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। आइबी की सूचना पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस आइएसआइ व अंडरव‌र्ल्ड से जुड़े छह आतंकियों से पूछताछ में हैरान करने वाली जानकारी मिली है। आइएसआइ इस माडयूल के जरिए उत्तर प्रदेश चुनाव के अलावा आने वाले त्योहारों पर देश में बड़़े स्तर पर तबाही मचाने की साजिश रची थी। इसके लिए इस माडयूल के आतंकियों को बड़े स्तर पर सीमा पार से हथियारों व विस्फोटकों की खेप आने का सिलसिला जारी था लेकिन साजिश को अंजाम तक पहुंचाने से पहले छह को दबोच आइएसआइ की साजिश पर पानी फेर दिया गया।

देश में बड़े स्तर पर तबाही मचाने की आइएसआइ की साजिश को सुरक्षा एजेंसियों ने समय रहते नाकाम कर दिया। इनकी साजिश देश में सीरियल ब्लास्ट करने की थी। सेल की मानें तो संसद हमले के कई साल बाद सीमापार से इतने बड़े स्तर पर भारत में तबाही मचाने की साजिश रची गई। आतंकी जान मुहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंदए जीशान कमर, मुहम्मद अबू बकर व मुहम्मद आमिर से पूछताछ में पता चला है कि इन्हें आतंकी गतिविधियों के लिए पूरी तरह जेहादी बनाने के बाद अलग.अलग.जिम्मेदारी सौंपी गई थी और स्लीपर सेल बनकर आम लोगों के संपर्क से दूर रहने के निर्देश दिए गए थे। इस माडयूल में कई और आतंकी हैंए जिनके पास अंडरव‌र्ल्ड डान दाउद इब्राहिम के खास दुबई में छिपे अनीस इब्राहिम व अन्य के जरिए आइएसआइ फिलहाल हथियार व विस्फोटक पहुंचाने का काम कर रही थी।

सीमापार से इन्हें हथियारों व विस्फोटकों की 10.15 बड़ी खेप मिलनी थी। जिसे इन्हें इकटठा कर रखने को कहा गया था। बताया जा रहा है बीते अगस्त में पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन से जो 100 पिस्टलए बड़ी संख्या में टिफिन बम, हैंड ग्रेनेड, आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री गिराई गई थी वह इन्हीं माडयूल को मुहैया कराया जाना था लेकिन सुरक्षा ऐजेंसियों ने उसे जब्त कर लिया था। दूसरी खेप इन आतंकियों की निशानदेही पर प्रयागराज से बरामद कर लिया गया।सेल व एटीएस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त दोनों खेप के अलावा भी अइएसआइ हथियारों व विस्फोटकों की खेप इस माडयूल को भेज चुका है या नहीं। साथ ही माडयूल के अन्य आतंकियों को जल्द दबोचने के लिए सेल व सुरक्षा एजेंसियां कार्रवाई तेज कर दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *