Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशभदोही

पहले मां ने मासूम को फंदे से लटकाया फिर खुद लगा ली फांसी, दहेज उत्‍पीड़न का आरोप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भदोही। मोढ चौकी क्षेत्र के सराय छत्रसाह बनकट में गुरुवार की रात पहले मासूम को फंदे में लटकाया। इसके बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह दरवाजा न खुलने पर परिवार के लोग आवाज दी लेकिन अंदर से कोई जवाब न मिलने पर आशंका होने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार मायके पक्ष की ओर से दहेज सहित उत्‍पीड़न का आरोप लगाया गया है। इस बाबत मामले की जांच पड़ताल के बाद आरोपित पक्ष पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

भदोही कोतवाली क्षेत्र के संदीप बिंद की पत्नी पिंकी खाना खाने के बाद अपने बच्चे के साथ कच्चे कमरे में सोने चली गई थी। रात में दरवाजा बंद कर बड़ेर में पहले अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र आयुष को फंदे से लटका दिया। उसकी मौत हो गई। इसके पश्चात वह खुद फांसी लगा ली। सुबह दरवाजा नहीं खुला तो स्वजन बाहर से आवाज दिए लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। दरवाजा से ही झांककर अंदर का दृश्य देखा तो वह भौचक रह गए। इसके बाद आनन फानन जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर टीम ने पहुंचकर आवश्‍यक विधिक कार्रवाई के साथ ही पूछताछ कर वजहों की पड़ताल की।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार घटना की जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी महेंद्र पांडेय मौके पर पहुंच गए। इसकी जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई। सीओ की उपस्थिति में दरवाजा खोलकर शव को बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही मायके वाले भी पहुंच गए। आरोप लगाया कि दहेज को लेकर आए दिन परिवार में मारपीट होती रहती थी। ससुराल पक्ष के लोग बच्चे को छोड़कर जाने की बात कह रहे थे। पुलिस मामले जांच में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार शव का पंचनामा भरकर मामले की जांच की जा रही है। शिकायत के अनुसार ही मामले की जांच पड़ताल कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *