Sunday, April 28, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

एडीजी के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, सकते में रहे पुलिसकर्मी, सादी वेश में घूम रहे सिपाही हुए बावर्दी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज जनपद की पूरामुफ्ती कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस पर ड्यूटी से गायब रहने वाले तीन सिपाहियों को एडीजी प्रेम प्रकाश ने निलंबित कर दिया है। एडीजी पूरामुफ्ती थाने का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। एडीजी की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एडीजी प्रेम प्रकाश शनिवार की सुबह 11 बजे अचानक प्रयागराज के पूरामुफ्ती कोतवाली पहुंच गए।

उस वक्त कोतवाल समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान मौके पर थानाध्यक्ष के अलावा चौकी प्रभारी समेत 13 अन्य पुलिसकर्मी मौजूद मिले। इसके अलावा ड्यूटी पर आमद कराने के बाद भी थाने के तीन सिपाही शैलेंद्र कुमार, आरपी सिंह और फारुख खान गायब मिले। इस पर एडीजी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। एडीजी की इस कार्रवाई से महकमे में खलबली है।

एडीजी के औचक भ्रमण से सकते में रहे पुलिसकर्मी

एडीजी जोन प्रयागराज के कौशाम्बी जनपद में औचक भ्रमण की सूचना मिलने पर जिले के कई थानों के पुलिसकर्मी सकते में आ गए। थानों में साफ.सफाई के साथ पुलिस कर्मियों को बावर्दी दुरुस्त कर दिया गया। फोन से पुलिसकर्मी एडीजी की पल.पल लोकेशन लेते रहे। करीब डेढ़ घंटे बाद एडीजी के जिले की सीमा से बाहर जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।

एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश शनिवार को अचानक जिले के सीमावर्ती थाना पुरामुफ्ती पहुंच गए। इसकी सूचना कौशाम्बी जिले के आला.अफसरों समेत थानेदारों को हुई। पुलिसकर्मियों को पता चला कि पुरामुफ्ती थाने के कुछ पुलिसकर्मियों को एडीजी ने सस्पेंड कर दिया। एडीजी की इस कार्रवाई से जिले के पुलिसकर्मी भी सकते में रहे। इसके बाद थानेदारों ने एडीजी की पल.पल की लोकेशन लेनी शुरू कर दी गई। महिला हेल्प डेस्क में तुरंत महिला पुलिस कर्मियों को बैठाया गया।

सादे कपड़ों में घूम रहे पुलिसकर्मियों को तुरंत बावर्दी दुरुस्त कराया गया। साफ.सफाई शुरू करा दी गई। कई दिनों से थानों पर बैठाए गए लोगों को तुरंत छोड़ दिया गया। चौराहों पर पिकेट भेज दी गई। पिपरी सरायआकिल, करारी, कौशाम्बी, पश्चिम शरीरा व मंझनपुर कोतवाली की पुलिस पूरी तरह सतर्क हो गई। एडीजी जोन की गाड़ी करारी इंटर कॉलेज तक पहुंची भी। लेकिन सिर्फ दो मिनट रुकने के बाद प्रयागराज के लिए वापस हो गए। जिले से एडीजी की गाड़ी बॉर्डर क्रास करने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *