Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

करोड़पति पति से भरा मन तो ठेकेदार से लड़ाया इश्क, फिर खेला खूनी खेल……पत्नी की करतूत उड़ा देगी होश……

कानपुर। चकेरी के स्वर्ण जयंती विहार में एक शिक्षक ने करोड़ों रुपये खर्च कर जिस मकान को पत्नी.बच्चों के लिए बनवाया था। उसी पत्नी ने उसी मकान को बनवाने वाले ठेकेदार के साथ मिलकर पति की कार से कुचलवाकर हत्या करवा दी।

ठेकेदार ने हत्या को हादसा दिखाने के लिए अपने ममेरे भाई व एक कार चालक को चार लाख रुपये की सुपारी दी थी लेकिन घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे और पत्नी की सीडीआर काल डिटेल रिकार्ड की मदद से सेन पश्चिम पारा थाना पुलिस ने 24 दिन बाद घटना का राजफाश कर पत्नी, ठेकेदार और ममेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक हत्यारोपित फरार है।

एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि शिक्षक राजेश गौतम की मौत के मामले में पुलिस ने सीसी कैमरे जांचे तो उसमें चार नवंबर की सुबह जिस ईको कार से कुचलकर शिक्षक की मौत हुई। वह कार घटना से पहले कुछ दूरी पर एक वैगनआर कार के साथ जाते दिखी थी। घटना के बाद भी उसी वैगनआर कार से ईको का चालक फरार हुआ था।

पत्नी ने ही दर्ज कराई थी तहरीर

शिक्षक की पत्नी उर्मिला ने षड्यंत्र के तहत पति की हत्या करने का आरोप लगा तहरीर दी थी। पुलिस ने जब उर्मिला समेत 20 लोगों की सीडीआर निकलवाई तो उर्मिला की कल्याणपुर के जगतपुरी पुराना शिवली रोड निवासी शैलेंद्र सोनकर से एक माह में 400 से ज्यादा काल निकलीं।

यही नहीं सात नवंबर को उर्मिला बच्चे को लेकर घर से कहीं चली गई तो पुलिस का शक और गहरा गया था। पुलिस शैलेंद्र के घर पहुंची तो वह भी गायब था। उसके नंबर की सीडीआर निकलवाने पर महीनेभर में शैलेंद्र की शास्त्री नगर निवासी उसके ममेरे भाई कार चालक विकास सोनकर और विकास के चालक दोस्त कल्याणपुर के आवास विकास.तीन निवासी सुमित कठेरिया उर्फ गोलू से कई बार बातचीत होना सामने आया।

जेठ पर लगाया था हत्या का आरोप

पता चला कि उर्मिला ने दूसरी तहरीर डीसीपी दक्षिण रवीन्द्र कुमार के कार्यालय में दी है, जिसमें उसने अपने जेठ और भतीजे पर संपत्ति के लिए उसे बंधक बनाने और पति की मौत में उनका हाथ होने की आशंका जताई थी।

पुलिस ने सीडीआर की मदद से विकास को दबोच लिया। जब उससे शैलेंद्र के बारे में पूछा तो पता चला कि वह बुआ का बेटा है। शैलेंद्र का उर्मिला से प्रेम प्रसंग है और उर्मिला के पति राजेश गौतम की हत्या एक हादसा दिखाने के लिए शैलेंद्र ने उसे चार लाख रुपये दिए थे। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शैलेंद्र और उर्मिला को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पकड़ने आई तो शैलेंद्र व उर्मिला ने पीया कीटनाशक

पुलिस जब उर्मिला को पकड़ने पहुंची तो वहां शैलेंद्र भी मिल गया लेकिन दोनों ने कीटनाशक पदार्थ पी लिया था। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके स्वस्थ होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

इटावा में मिली फरार हत्यारोपित की लोकेशन

हत्यारोपित सुमित मूलरूप से इटावा का रहने वाला है। घटना के बाद से उसकी लोकेशन कानपुर देहात के मंगलपुर,रसूलाबाद, लखनऊ, प्रयागराज मिली लेकिन आखिरी लोकेशन इटावा की निकली है। टीम जल्द वहां के लिए रवाना होगी।

पहले ट्रक से कुचलवाने की थी योजना

एडीसीपी ने बताया कि विकास के अनुसार छह माह पहले शैलेंद्र ने उससे कहा था कि हत्या हादसा लगनी चाहिए। इस पर उसने अपने दोस्त सुमित कठेरिया से संपर्क किया। उसने कहा कि एक दोस्त ट्रक चलाता हैए जिससे वह राजेश को कुचलवा देगा।

इसके लिए शैलेंद्र ने डेढ़ लाख रुपये विकास को दिए, जिसे विकास ने सुमित और उसने अपने दोस्त को दे दिए लेकिन वह रुपये लेकर भाग गया। इसके बाद विकास और सुमित ने खुद ही राजेश को मारने का निर्णय लिया। इसके लिए दोनों को चार लाख रुपये मिले।

एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि वर्ष 2021 में शिक्षक राजेश गौतम को दहेली सुजानपुर में अपना मकान बनवाना था। वह जिस कालेज जवाहर लाल नेहरू विद्यालय में पढ़ा था, उसी कालेज के किसी पूर्व छात्र के माध्यम से मकान निर्माण कराना चाहता था। इसके लिए उन्होंने कालेज के वाट्सएप ग्रुप पर इसकी जानकारी साझा की।

उसी कालेज से पढ़े ठेकेदार हेमंत सोनकर ने राजेश से संपर्क किया। जब आर्किटेक की आवश्यकता हुई तो हेमंत ने अपने रिश्तेदार आर्किटेक इंजीनियर शैलेंद्र से राजेश को मिलवाया। निर्माण कार्य शुरू हो रहा था। तभी हेमंत की पीएसी में नौकरी लग गई। इसके बाद शैलेंद्र ने ही मकान का ठेका ले लिया। इस दौरान पड़ोस में किराये पर रही राजेश की पत्नी उर्मिला से शैलेंद्र से मुलाकात हुई और प्रेम प्रसंग हो गया।

छह माह पहले दिया था जहर

एडीसीपी ने बताया कि राजेश को जब पता चला कि उर्मिला का शैलेंद्र से प्रेम प्रसंग है तो उसने उर्मिला को समझाने का प्रयास किया। इस पर उर्मिला से विवाद शुरू हो गया। छह माह पहले उर्मिला ने पति राजेश को खाने में जहर मिलाकर दे दिया था लेकिन अस्पताल में तुरंत भर्ती होने से उसकी जान बच गई थी। इसके बाद उसने प्रेमी संगल मिलकर हत्या की योजना बनाई।

उर्मिला ने वाट्सएप पर मैसेज किया. वो निकल गया

थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि चार नवंबर की देर रात तीन बजे से उर्मिला और शैलेंद्र, विकास और सुमित के बीच वाट्सएप पर मैसेज शुरू हो गए थे। राजेश जैसे ही सुबह घर से टहलने निकले तो उर्मिला ने शैलेंद्र को करीब पांच बजे वाट्सएप पर मैसेज किया कि वो निकल गया। इसके बाद विकास ईको कार लेकर और सुमित वैगनआर कार लेकर पहुंचे। वहीं शैलेंद्र भी घर के आसपास ही घूम रहा था। इस दौरान दोनों के बीच वाइस काल भी हुई थी।

15 करोड़ की संपत्ति,तीन करोड़ का बीमा

शिक्षक राजेश के भतीजे कुलदीप ने बताया कि चाचा की करीब 15 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जबकि उनका करीब तीन करोड़ रुपये का बीमा था। हत्या को हादसा दर्शाकर आरोपित चाची उनकी संपत्ति व बीमा की रकम हड़पना चाहते थे।

ष्मारना नहीं अपाहिज बनाना था राजेश को

उर्मिला ने पुलिस से कहा कि सर गलती हो गई। वह राजेश को मारना नहीं बल्कि उसके हाथ.पैर तुड़वाकर अपाहिज बनाना चाहती थी, जिससे उसके व शैलेंद्र के बीच वह न बोल पाए लेकिन उसकी मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *