Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसीः इस हॉकी खिलाड़ी का एयरपोर्ट पर स्वागत, उमड़े बनारसवासी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। टोक्यो ओलिंपिक में देश को गर्वांवित होने का मौका उपलब्ध कराने वाले हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय का विमान कुछ ही देर में एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। एयरपोर्ट पर स्वागत को माता.पिता समेत शुभचिंतक व प्रशंसक पहुंच चुके हैं। ललित बनारस आने के साथ सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर गए और उपलब्धि के लिए बाबा का आभार जताने के साथ ही इसी तरह कृपा बरसाते रहने की गुहार लगाई।

ललित को जिला हाकी एसोसिएशन की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा। इसके लिए सिगरा स्टेडियम में सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। युवा खिलाड़ी यहां ओलिंपिक के रोमांचकारी क्षणों और अनुभवों को भी लोगों से साझा करेंगे। ललित लगभग आठ माह बाद बनारस आ रहे हैं। उनके स्वागत की घर से लेकर सड़क. बाजार तक तैयारी की गई है। जगह जगह स्वागत के होर्डिंग लगाए गए हैं। उधर, ललित ने भी जीत के बाद बनारस आने की खुशी ट्वीट की है। इसमें बनारस आने की जानकारी देने के साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का भी सुझाव दिया है।

वहीं सुबह उनका विमान 11.40 बजे एयरपोर्ट पर उतरा वहां से ललित बाहर निकले तो उनका खूब स्‍वागत सत्‍कार किया गया। नारेबाजी और स्‍वागत के शोर शराबे के बीच लोगों का उत्‍साह चरम पर नजर आया। ललित के लौटने के बाद लाउंज में ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उनके साथ भेंट कर देश का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी। एयरपोर्ट से ललित का काफ‍िला निकला तो जगह जगह स्‍वागत के लिए लोग उमड़ पड़े। भगतपुर के पास गांव वालों और प्रशंसकों का जमावड़ा लगा रहा। स्वागत.अभिनंदन के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा तो ढोल नगाड़ों की थाप और ललित उपाध्याय जिंदाबाद के नारों ने उत्‍सा हो दोगुना कर दिया। ओलंपिक पदक विजेता ललित उपाध्याय एयरपोर्ट के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और सविधि दर्शन पूजन कर गर्भगृह में जलाभिषेक के बाद अपने गंतव्य को प्रस्थान किये।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *