Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

रिश्वत: गिरी गाज– प्रमाणपत्र जारी करने के लिए लेखपाल ने ली 20 हजार की रिश्वत, एसडीएम ने किया निलंबित

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिलाा मैनपुरी   के किशनी तहसील के एक लेखपाल ने हैसियत प्रमाणपत्र जारी करने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत ली। रिश्वत देने वाले व्यक्ति ने लेखपाल का वीडियो बनवा लिया। बुधवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वायरल वीडियो और शिकायत के आधार पर एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच के आदेश दिए हैं।

विकासखंड बेवर का गांव टोडरपुर तहसील किशनी क्षेत्र में आता है। तहसील किशनी में तैनात लेखपाल साबिर हुसैन के पास टोडरपुर गांव का चार्ज है। नवीगंज के पूर्व सेक्टर संयोजक भाजपा नेता सच्चिदानंद त्रिपाठी अपने एक मित्र के हैसियत प्रमाणपत्र को बनवाने के लिए प्रयासरत हैं। आरोप है कि लेखपाल साबिर हुसैन द्वारा हैसियत प्रमाणपत्र पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर 40 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। इस पर सच्चिदानंद की ओर से लेखपाल को बीस हजार रुपये की रिश्वत दी गई और रुपये देते हुए एक वीडियो चुपचाप बनवा लिया।

सच्चिदानंद त्रिपाठी ने लेखपाल के बनाए गए वीडियो सहित प्रमुख सचिव राजस्व रेणुका चौधरी से 30 जुलाई को शिकायत की। वहीं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम किशनी रामसकल मौर्य ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है। लेखपाल को निलंबन अवधि के दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *