Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लापरवाही में चौकी प्रभारी सहित दो निलंबित, समाधान दिवस पर DM-SP के सामने युवक ने खुद को मारा था चाकू

बलिया। संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा को समस्या सुनाते हुए खुद को चाकू मारकर आत्महत्या का प्रयास करने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बांसडीह चौकी प्रभारी राजेश सिंह और बीट जवान प्रदीप कुमार को निलंबित कर दिया है। एक होमगार्ड पर भी कार्रवाई हुई है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा गया है। समस्या के तत्काल समाधान को लेकर जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद रविवार को इस संबंध में कोई कार्रवाई धरातल पर दिखाई न देने पर लोगों में आक्रोश बना हुआ है।

बांसडीह कोतवाली के पिंडहरा गांव में 2015 में शिकायतकर्ता की मां प्रभावती देवी सहित अन्य तीन चार लोगों मिलकर भूमि खरीदी थी। सभी आपस में हिस्से की जमीन का बंटवारा कर लिया था। इस बीच प्रभावती के बेटे सनोज गोंड व अशोक के बीच रास्ता व छज्जा निर्माण का विवाद चल रहा था। 18 जनवरी को सनोज गोंड ने दीवानी न्यायालय में वाद दाखिल किया था, जो विचाराधीन है। इस बीच कई बार पुलिस से शिकायत कर पड़ोसी पर निर्माण करने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने दोनों में सुलह भी कराया था, उसके बावजूद पड़ोसी निर्माण कार्य नहीं रोक रहा था, इसको लेकर सनोज परेशान था। सनोज ने अस्पताल में डीएम से बताया कि बीते पांच माह से अधिक समय से रास्ते व विपक्षी द्वारा जबरन छज्जा निर्माण की शिकायत लेकर दौड़ लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इस बाबत एसडीएम बांसडीह अभिषेक प्रियदर्शी ने बताया कि आचार संहिता लगने के कारण चुनाव आयोग के प्रस्तावित कार्यक्रम व निर्देशों को लेकर थोड़ी व्यस्तता हो गई है। मौके पर निर्माण रोक दिया गया है, निगरानी की जा रही है। जल्द ही दोनों पक्षों के सामने उक्त प्रकरण के निस्तारण की रूपरेखा बनाई जाएगी। जिससे भविष्य में विवाद न हो।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *