Saturday, April 27, 2024
देश-विदेशबिहार

इस रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला,,एक इंजन पर सवार होकर रेल सुरक्षा बल का एक दस्‍ता भी पहुंचा…..परिचालन ठप

जमुई,  पटना।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नक्‍सल प्रभावित जमुई जिले में बड़ी नक्‍सली वारदात हुई है। वहां दो दर्जन से अधिक माओवादी नक्सलियों ने पटना-हावड़ा रेल मार्ग  पर स्थित चौरा स्टेशन  को कब्जा कर ट्रेनों का परिचालन घंटों रोके रखा। घटना को लेकर खास बात यह है कि भागलपुर सहित पूर्वी बिहार में नक्‍सली हमले के खुफिया इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट थी। इसके बावजूद यह वारदात हो गई।

 

मिली जानकारी के अनुसार नक्‍सली 29 जुलाई से तीन अगस्त के बीच अपने मारे गए साथियों की याद में शहीद सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान शनिवार की सुबह स्‍टेशन पर पहुंचे नक्‍सलियों ने रेल कर्मियों को हथियार के बल पर कब्‍जा में ले लिया। इसके बाद स्‍टेशन होकर ट्रेनों को चलने से रोक दिया। इस वजह से स्‍टेशन के दोनों तरफ अन्‍य स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी हो गईं। नक्‍सली हमले के पहले इस मार्ग से होकर अंतिम ट्रेन साउथ बिहार एक्सप्रेस सुबह 3:20 में गुजरी थी। इसके बाद से यह मार्ग घंटों अवरूद्ध रहा।

पुलिस बलों के पहुंचने पर भाग निकले नक्‍सली

घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों की टुकडि़यां घटना-स्थल पर पहुंचीं। पास के झाझा स्‍टेशन से एक इंजन पर सवार होकर रेल सुरक्षा बल का एक दस्‍ता भी पहुंचा। पुलिस के पहुंचने पर नक्‍सली भाग निकले। इसके बाद रेल परिचालन सामान्‍य हो सका। घटना की बाबत स्टेशन मास्टर ने एसपी प्रमोद मंडल को बताया कि नक्‍सलियों ने ट्रेन परिचालन रोक दिया था। उन्‍होंने इसकी सूचना कंट्रोल रूम व पुलिस को देने की बात कही तथा स्टेशन को विस्‍फोट कर उड़ा देने की भी धमकी

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *