Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस्लाम धर्म अपना दूसरी शादी रचाने वाले डीएसपी की बढ़ेंगी मुस्किलें, अब होगी जांच…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मतांतरण धर्मांतरण कर दूसरी शादी रचाने के मामले में पुलिस उपाधीक्षक डीएसपी विनीत सिंह की अब सीबीसीआइडी जांच होगी। गैर राज्य की निवासी युवती ने सीओ विनीत सिंह पर इस्लाम धर्म कुबुल कर उसे धोखे में रखकर दूसरी शादी रचाने का गंभीर आरोप लगाया था। यह भी कहा था कि सच सामने आने पर उसे डराया.धमकाया गया। इस मामले की शिकायत डीजीपी मुख्यालय में की गई थी। सीओ के विरुद्ध अन्य शिकायतें भी थीं। एडीजी प्रशासन ने शिकायतों की जांच सीबीसीआइडी से कराने का निर्देश दिया है।

करीब डेढ़ वर्ष पूर्व रायबरेली में तैनात रहने के दौरान पुलिस उपाधीक्षक विनीत सिंह का तबादला दूसरे जिले में हुआ था। तबादला आदेश का पालन न करने पर मार्च 2020 में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बहाली के बाद उन्हें पीलीभीत भेजा गया था और वहां भी शिकायतों के चलते उन्हें हटा दिया गया था। वर्तमान में वह सीबीसीआइडी, कानपुर में तैनात हैं।

रायबरेली जिले के ऊंचाहार में तैनात रह चुके डीएसपी विनीत सिंह एक मुस्लिम लड़की के प्यार में इस कदर आशिक बने कि अपनी शादी की बात छिपाकर उस मुस्लिम लड़की के साथ निकाह तक कर लिया। इसके लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम भी कबूल लिया। जब उस लड़की के सामने विनीत सिंह की सच्चाई आई तो उसने तलाक की मांग कर दी थीए लेकिन डीएसपी विनीत सिंह उसे तलाक न देने पर अड़े है।

दरअसलए रायबरेली में एक साल पहले विनीत सिंह खासा चर्चित रहे हैं। एक राजनेता के साथ उनके वायरल हुए आडियो ने भी काफी हलचल मचाई थी। उन्हें साल 2020 में सस्पेंड कर दिया गया था। बीते दिनों उनको लेकर एक और शिकायत डीजीपी समेत कई उच्चाधिकारियों से की गई थी। पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर की ओर से की गई शिकायत में डीएसपी पर गंभीर आरोप लगाया गया था। आरोप है कि करीब तीन साल पहले उनका एक मुस्लिम महिला पत्रकार से संपर्क हुआ और वह महिला के प्यार में पागल हो गए। उन्होंने महिला से अपनी शादी की बात छिपाकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *