Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

इन पांच बूथों पर पुनर्मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां कल होंगी रवाना, 29 अप्रैल को सुबह सात बजे से मतदान….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पांच बूथों पर पुनर्मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां संबंधित ब्लाक से 28 अप्रैल को रवाना होंगी। बड़ागांव ब्लाक के बूथ संख्या 105. प्राथमिक पाठशाला रायपुर पर सदस्य क्षेत्र पंचायत, ब्लाक चोलापुर के बूथ संख्या 285. प्राथमिक पाठशाला मवैया पर जिला पंचायत सदस्य व बूथ संख्या 65. प्राथमिक पाठशाला गरथौली दक्षिणी छोर पर सदस्य क्षेत्र पंचायत, पिंडरा ब्लाक के बूथ संख्या 310.प्राथमिक विद्यालय परसादपुर.1 व बूथ संख्या 311. प्राथमिक विद्यालय परसादपुर.2 पर जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए मतदान निर्धारित है। इन बूथों पर तमाम गड़बड़ियों की वजह से आयोग ने चुनाव निरस्त कर दिया था।

27 अप्रैल को प्रशिक्षण में भाग लेना अनिवार्य नहीं तो होगी कार्रवाई

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटों की गिनती को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। दो मई को आठों ब्लाक में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों के वोटों की गिनती होगी। मतगणना की तैयारी को लेकर उदय प्रताप कॉलेज में सोमवार को मतगणना सहायकों का प्रशिक्षण दिया गया। विशेषज्ञों ने सील बैलट बॉक्स को खोलने के साथ ही साथ बैलट पेपर को गिनती करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

बहुतायत मतणगना कार्मिकों ने प्रशिक्षण में भाग लिया। तीन स्थानों पर आयोजित प्रशिक्षण में उदय प्रताप इंटर कॉलेज में 147ए रानी मुरार बालिका इंटर कॉलेज 169 एवं उदय प्रताप पब्लिक स्कूल में 165 कुल 481 मतगणना सहायक अनुपस्थित पाए गए। मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने इसे गंभीरता से लेते हुए चेतावनी दी कि जो मतगणना सहायक अनुपस्थित थे उन्हें एक अवसर प्रदान करते हुए मंगलवार 27 अप्रैल को आयोजित होने वाले दोनों पालियों में से किसी एक पाली में प्रशिक्षण लेना अनिवार्य होगा। प्रशिक्षण में भाग नहीं लेने पर मतदान सहायकों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *