Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

खेत में मचान पर सो रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला, 20 मिनट तक दोनों लड़ते रहे, ग्रामीण हुए हैरान……..

सीतापुर जिले के सकरन इलाके में बीती रविवार रात फसल की रखवाली कर रहे एक किसान पर मचान पर चढ़कर तेंदुए ने हमला कर दिया। किसान शोर मचाते हुए तेंदुए से भिड़ गया। करीब बीस मिनट तक दोनों के बीच चले मल्ल युद्ध के बाद ग्रामीणों के आ जाने पर तेंदुआ भाग गया।

ग्रामीणों ने तेंदुए और किसान के बीच लड़ाई देखी तो वह भी हैरान रह गए। हर तरफ किसान अक्षय लाल की बहादुरी की ही चर्चा हो रही है। सकरन क्षेत्र के काजीपुर गांव निवासी किसान अक्षय लाल 30 वर्ष पुत्र छोटेलाल रविवार की रात अपने खेत में बने मचान पर बैठा फसल की रखवाली कर रहा था। रात करीब दस बजे अचानक पहुंचे तेंदुए ने मचान पर चढ़कर किसान पर हमला बोल दिया। अपना बचाव करते हुये किसान भी तेंदुए से भिड़ गया। इसी बीच अक्षय लाल ने शोर मचा दिया।

करीब बीस मिनट तक तेंदुए व किसान के बीच मल्लयुद्ध होता रहा तब तक लाठी डंडों से लैस होकर वहां सैकड़ों ग्रामीण आ गये। शोरगुल व टार्च की रोशनी देख तेंदुआ भाग गया। तेंदुआ के पंजे से अक्षय घायल हो गया था। जिसको लेकर परिजन सीएचसी सांडा गये। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उसे घर भेज दिया।

मामले को लेकर जब वन दरोगा नरेन्द्र पाल यादव से बात की गयी तो उन्होने बताया कि जमीन सूखी होने के चलते मौके से किसी भी प्रकार के पदचिह्न नहीं मिले हैं। हमले से कोई जंगली जानवर ही लग रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *