Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

महापंचायत में मंच टूटा, भाकियू नेता राकेश टिकैत भी थे मौजूद, बाल बाल बचे…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जींद। कंडेला गांव में आयोजित किसान महापंचायत में मंच टूटने से हड़कंप मच गया। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन ;अराजनीति के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत और अन्‍य किसान नेता भाग ले रहे हैं। टिकैत और किसान नेता मंच पर ही मौजूद थे। टिकैत इस घटना में बाल.बाल बच गए। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया।

टिकैत ने इससे पहले महापंचायत में किसान आंदोलन के बारे में जानकारी दी और हरियाणा के किसानों से दिल्‍ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने की अपील की। महापंचायत में किसानों की मांगों और किसान आंदोलन को लेकर पांच प्रस्‍ताव पारित किए गए।

कंडेला के खेल स्‍टेडियम में आयोजित किसान महापंचायत में राकेश टिकैत और अन्य नेताओं की मौजूदगी में व्‍यापक चर्चा हुई। महापंचायत में कृषि कानूनों और किसानों के प्रति सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई गई। महापंचायत में पांच प्रस्‍ताव प‍ारित किए गए।

कंडेला में खापों की महापंचायत में पारित किए गए पांच प्रस्ताव.

1. तीनों केंद्रीय कृषि कानून रद किए जाएं।

2. एमएसपी पर कानून जामा पहनाया जाए।

3. स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू किया जाए।

4. किसानों का कर्जा माफ किया जाए।

5. 26 जनवरी को पकड़े गए किसानों को रिहा किया जाए और जब्‍त किए गए ट्रैक्टरों को छोड़ा जाए। दर्ज मुकदमे वापिस लिए जाए।

इससे पहले यहां पहुंचने पर किसान नेताओं और महापंचायत में मौजूद लोगों ने टिकैत का गर्मजोशी से स्‍वागत किया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहली बार ह‍रियाणा के बांगर क्षेत्र में आए हैं। टिकैत का गाजीपुर बार्डर पर 28 जनवरी की भावुक होने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद हरियाणा के किसान उनके समर्थन में सामने आए और किसान आंदोलन में भाग लेने का ऐलान किया। कई गांवाें से किसानों ने दिल्‍ली कूच किया। आज की महापंचायत भी किसान आंदोलन को लेकर आयोजित की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *