Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

घर में घुसकर तोड़फोड़ और छेड़खानी में 11 पुलिस कर्मी, दर्ज होगा मुकदमा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद। दारोगा समेत 11 पुलिस कर्मी घर में घुसकर तोड़फोड़ करने, महिलाओं से मारपीट व छेड़छाड़ करने के आरोप में फंस गए हैं। उनके खिलाफ अदालत ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने यह आदेश रामपुर ज‍िले के शाहबाद के एक मुहल्ला निवासी महिला की शिकायत पर दिए हैं।

महिला ने अपने अधिवक्ता रेहान खां के माध्यम से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था। महिला का कहना था कि लाकडाउन के दौरान उसके पति और बेटा सब्जी का ठेला लगाकर परिवार का पालन.पोषण कर रहे थे। आरोप है कि मई 2020 को शाहबाद कोतवाली में तैनात एसएसआइ रईस अहमदए सिपाही न‍िपेंद्र सिंह और सिपाही ज‍ितेंद्र ने उनके बेटे को लाकडाउन का उल्लंघन करने की बात कहते हुए ठेले पर सब्जी बेचते समय उठा लिया।

जीप में डालकर शाहबाद कोतवाली ले गए। बाद में उसे बाइक चोरी के झूठे आरोप में फंसाकर मुठभेड़ में पकड़ा जाना दर्शा दिया। 12 जून को बेटा जमानत पर बाहर आया। 16 जून की रात 11 बजे एसएसआइ और दोनों सिपाही अपने सात.आठ अन्य साथियों को लेकर घर आ गए। बिना आवाज दिए दरवाजे पर लात मारकर घर में घुस गए। विरोध करने पर उसे व उसकी पुत्रियों को मारने पीटने लगे। कपड़े फाड़ दिए। उसकी बहू के साथ भी मारपीट की। पुलिस कर्मियों ने बहू और बेटियों के साथ मारपीट के दौरान अश्लील हरकतें भी की। इसके बाद वे उसके बेटे को कमरे से घसीटकर बाहर ले आए और अपनी गाड़ी में डालकर ले गए। पूछने पर उसको रायफल की बट से मारा। महिला ने इसकी शिकायत थाने में की। पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया लेक‍िन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। महिला के अधिवक्ता ने बताया कि मामले की प्रारंभिक जांच कराई गई थी। जो सीओ मिलक द्वारा की गई। जांच में अधिकारियों द्वारा पुलिस कर्मियों को बचाने का प्रयास किया गयाए लेकिन अदालत ने पुलिस कर्मियों द्वारा इस तरह रात में किसी के घर में घुसने पर आपत्ति जताते हुए शाहबाद कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मुकदमे में एक दारोगा और दो सिपाही नामजद हैं, जबकि आठ अज्ञात हैं। आरोपित दारोगा रईस अहमद घटना के समय शाहबाद कोतवाली में एसएसआइ थे। जो वर्तमान में शहर कोतवाली की चौकी चौक के प्रभारी हैं। बाकी सिपाही शाहबाद कोतवाली में ही तैनात हैं। उधर शाहबाद कोतवाली प्रभारी शिवचरन सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा। मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष जांच की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *