Friday, May 17, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

उमंग व उत्साह के साथ मनाया गया 104वां स्थापना दिवस…..एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देख खुब बजी ताली…….कुलपति व मेयर ने किया शुभारंभ……

 

काशी विद्यापीठ ने धूमधाम से मनाया 104वां स्थापना दिवस

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने ‘रंग दे बसंती’ थीम को अपनाते हुए अपना 104वां स्थापना दिवस उत्साह और उमंग के साथ मनाया। मुख्य अतिथि श्री अशोक तिवारी, वाराणसी के मेयर सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आयोजित समारोह में संस्थान की समृद्ध विरासत का सम्मान करते हुए एक जीवंत उत्सव मनाया गया।

उत्सव की शुरुआत कुलपति प्रोफेसर ए.के. त्यागी और मुख्य अतिथि श्री अशोक तिवारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके और भगवान राम की पूजा करके कार्यक्रम का उद्घाटन करने से हुई, जो संस्थान के आध्यात्मिक लोकाचार का प्रतीक है। मंच कला विभाग के छात्रों के नेतृत्व में राम जी की दिव्य यात्रा को प्रदर्शित करने वाली एक मनमोहक शोभा यात्रा ने इस अवसर पर एक सांस्कृतिक आकर्षण जोड़ दिया।

दर्शकों को संबोधित करते हुए मेयर अशोक कुमार तिवारी ने काशी विद्यापीठ के बेजोड़ ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए इस वर्ष को ‘राम वर्ष’ कहा। कुलपति प्रो. ए.के. त्यागी ने उत्कृष्टता के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता पर जोर दिया और छात्रों से एनएएसी ग्रेडिंग में ए++ स्थिति के लिए प्रयास करने का आग्रह किया।

डॉ. नागेंद्र कुमार सिंह ने समय के माध्यम से काशी विद्यापीठ की यात्रा का एक ज्वलंत चित्रण प्रदान किया, इसके विकास और अकादमिक क्षेत्र में योगदान को रेखांकित किया। डॉ. किरण सिंह द्वारा सावधानीपूर्वक आयोजित यह कार्यक्रम छात्रों के कलात्मक प्रयासों से और समृद्ध हुआ, जिन्होंने पेंटिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया और ‘बापू के सपनों का भारत’ पर एक सम्मोहक नाटक का मंचन किया।

आदर्श, रोहित, आकाश, अनु, अक्षत, नेहा धीरेंद्र, रेनू, राहुल, माधवी, विशाल, अंकिता, आशीष, अयान, भाविका सहित ललित कला विभाग के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत रागों की भावपूर्ण प्रस्तुति से कार्यक्रम को मधुर बनाया गया। दिव्यांशी, समृद्धि, अनुषा, सोमेंद्र और शिवांगी।

डॉ. सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने सौहार्दपूर्ण और शैक्षणिक उत्साह के साथ कार्यक्रम का समापन करते हुए सभी प्रतिभागियों को हार्दिक धन्यवाद दिया। काशी विद्यापीठ का स्थापना दिवस समारोह इसकी स्थायी विरासत और शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *