Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सुल्तान सिंह बन फुरकान ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया, मतांतरण करा किया दुष्कर्म, डेढ़ साल बाद घर लौटी फिर……

मैनपुरी। वह फुरकान था, लेकिन सुल्तान बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और डेढ़ साल पहले भगाकर ले गया। शादी का नाटक रचाने के बाद जबरन मतांतरण करवा दिया। इंकार किया तो बंधक बनाकर दुष्कर्म करता रहा। किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर घर पहुंची युवती ने आपबीती सुनाई।

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। अनुसूचित जाति की युवती ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंच कर जानकारी दी थी कि दो साल पहले उसके गांव में सरकारी योजना से शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा था।

खुद को बताया था सुल्तान सिंह

शौचालय निर्माण करने आए राजमिस्त्री ने अपना नाम सुल्तान सिंह बताया और कहा कि वह युवती की जाति का है। धीरे.धीरे दोनों के बीच निकटता बढ़ गई। राजमिस्त्री अक्सर युवती के घर आने.जाने लगा। करीब डेढ़ साल पहले युवती लापता हो गई।

स्वजन ने उसे तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला तो स्वजन मायूस होकर घर बैठ गए। तीन दिन पहले युवती अपने घर पहुंची और स्वजन को बताया कि वह लापता नहीं हुई थी, बल्कि राजमिस्त्री प्रेमी उसे संभल भगा ले गया था। वह प्रेमी के घर पहुंची तो पता चला कि प्रेमी का नाम सुल्तान सिंह न होकर फुरकान है।

मतांतरण करा किया दुष्कर्म

उसने फुरकान अली के घर से निकलने की काफी कोशिश कीए लेकिन सफल नहीं हो सकी। उसने मतांतरण करवा दिया और बंधक बनाकर दुष्कर्म करता रहा। आरोपित के स्वजन भी उसके साथ मारपीट कर यातनाएं देते थे। मौका मिलने पर वह फुरकान के घर से निकलने में सफल हो गई।

एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपित फुरकान, उसकी मां किसमरी, भाई अरकान, फिरोज और रजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। गुरुवार को आरोपित फुरकान युवती को खोजता हुआ कुरावली आ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *