Friday, May 3, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

पहले पिता ने किया दो सालों तक दुष्कर्म, फिर पति कराने लगा देह व्यापार, गर्भवती होने पर…..

आजमगढ़। वाह रे मनुष्य कितना नीचा गिर सकता है। एक पिता अपनी ही पुत्री के साथ दो सालों तक दुष्कर्म करता रहा। विरोध हुआ तो उसे विवाह के नाम पर दूसरे को बेच दिया और जिसने पति के रुप में उसे खरीद कर लाया वह उससे देह व्यापार कराने लगा। मामला जिले के तरवां थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। गर्भवती होने पर पति छोड़ कर भाग गया तो पिता ने रखने से इंकार कर दिया। परेशान हाल युवती ने अब जिला विधिक सेवा प्राधिकारण में पहुंच कर न्याय की गुहार लगाया।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण धनंजय कुमार मिश्रा के कार्यालय पर बृहस्पतिवार को एक युवती पहुंची। उसने बताया कि वह तरवां थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पिता ने विवाद के बाद उसकी मां को छोड़ दिया है और उसे जबरन अपने पास रखे हुए थे। जब वह कक्षा दस में पढ़ रही थी तो उसके पिता उसे कोई दवा खिलाने लगे थे, जिससे वह सुस्त रहने लगी थी। इसके बाद पिता ने उसके साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। दवा के असर के चलते वह विरोध भी नहीं कर पा रही थी। इसके साथ ही उसे गर्भनिरोधक दवा भी वे खिलाते थे। दो सालों तक पिता ने ही शारीरिक शोषण किया। इसी दौरान ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हो गई तो उन्होंने पिता को काफी मारा.पीटा। इसके बाद पिता ने दिसंबर 2022 में उसका विवाह गाजीपुर जिले के रहने वाले विपिन यादव के साथ कर दिया। कहने को तो शादी हुई थी लेकिन पति विपिन उसे हमेशा इधर उधर ले जाकर देह व्यापार करा रहा था। जिससे वह गर्भवती हो गई तो उसने गर्भ निरोधक दवा खिला दिया। जिससे ब्लीडिंग होने पर जब वह अस्पताल पहुंची तो नर्स ने बताया कि दवा से ब्लीडिंग जरूर हो गई, लेकिन गर्भपात नहीं हुआ है। इसके बाद पति ने मेरे पिता को फोन कर सारी बात बता दिया और शादी के वक्त दिया गया ढाई लाख रुपये मेरे पिता से मांगने लगा, जिसे देने से पिता ने इंकार कर दिया। इसके बाद पति विपिन मुझ़े रायपुर बाजार में छोड़ कर चला गया। किसी तरह वह पिता के घर पहुंची तो पिता ने भी साथ रखने से इंकार कर दिया। पिता व पति द्वारा शारीरिक शोषण की शिकार युवती ने अब सचिव विधिक सेवा प्राधिकारण को पत्रक देकर न्याय की गुहार लगाया। सचिव ने स्वतः प्रकरण को संज्ञान में लिया और युवती को महिला थाना प्रभारी के सुपुर्द करते हुए एसओ तरवां को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सूचना पर पिता व पति द्वारा शारीरिक शोषण की शिकार युवती को अपने साथ थाने ले जा रही हूं। उच्चाधिकारियों को इस बाबत जरूरी सूचना दे दी गई है। उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई संपादित करायी जाएगी।

नीतू मिश्रा, थानाध्यक्ष, महिला थाना आजगढ़।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *