Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशनई दिल्ली

यहां पपीते से लदी ट्रक पलटी 16 मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत, मचा कोहराम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महाराष्ट्र के जलगांव जिले में रविवार की देर रात में पपीते से लदी एक ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार 16 मजदूरों की दबकर मौत हो गई तथा पांच लोग घायल हो गये हैं। जिनका उपचार चल रहा है, वहीं घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया तथा प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये देने की घोषणा की गई है। मिली जानकारी के अनुसार जलगांव जिले के यावल तालुका के किंगाओ गांव में यह हादसा हुआ हैण् पुलिस ने बताया कि सभी मृतक अभोदा, करहला और रावेर जिले के मजदूर थे। किंगाओ गांव में मंदिर के पास आधी रात को उनका पपीते से लदा ट्रक पलट गया। इस कारण उनकी मौत हो गई। घायल मजदूरों को गंभीर चोट आई हैं और उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि पपीते से भरा ट्रक धुले से रावेल की ओर जा रहा थाण्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को बाहर निकाला का हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रक में मौजूद सभी 15 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं शुरुआती जांच में लग रहा है कि ट्रक के ड्राइवर को झपकी आ गई थी। जिसके कारण यह घटना घटित हुई है। मृतकों की पहचान, हुसैन मुस्लिम मनियार ;30 सरफराज ताडवी 32 दिगंबर सपकले 55 नरेन्द्र वाघ 25 दिलदार ताडवी 20 अशोक वाघ 40 दुर्गाबाई अदकमोल 20 गणेश मोरे 5 सागर वाघ 3 शारदा रमेश मोरे 15 संगीता अशोक वाघ 35 यमुनाबाई इंगल 45 कमलाबाई मोरे 45 सबनूर ताडवी 53 और संदीप भालेराव 25 के तौर पर हुई है। घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने घटना पर दुख जताया है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने लिखा, महाराष्ट्र के जलगांव के पास मजदूरों, महिलाओं और बच्चों को ले जा रहे एक ट्रक के पलटने की घटना से बहुत दुखी हूं। मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दिल दहला देने वाले एक ट्रक हादसे में हुई मौतों पर दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक ट्वीट में उन्होंने कहा महाराष्ट्र के जलगांव में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।
तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जलगांव दुर्घटना में मारे गए व्यक्तियों के परिजनों को दो.दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *