Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेश

लड़के को लड़के से था प्यार, एक ने महिला से की सगाई तो दूसरे ने कर दिया उसका कत्ल

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

अमरोहा जिले के खेत में 20 वर्षीय जितेंद्र कुमार का शव मिलने के दो दिन बाद मंगलवार को पुलिस ने उसके 19 वर्षीय प्रेमी अजय सिंह को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. जितेंद्र की हाल ही में पड़ोसी गांव की एक महिला से सगाई हुई थी और वह उससे शादी करने वाला था. ये बात अजय सिंह को अच्छी नहीं लगी और उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

अमरोहा के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने मंगलवार को बताया कि एक ही गांव के अजय सिंह और जितेंद्र कुमार दो साल पहले से हरियाणा की एक फैक्ट्री में काम करते थे और एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने के बाद दोनों में प्यार हो गया. हत्या आदमपुर पुलिस सीमा के अंतर्गत सिमथला गांव में हुई थी. आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (कोई अपराध के सबूत छुपाता है या नष्ट कर देता है) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

शादी की बात से हुआ था नाराज

अनुपम सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया. अजय ने बार-बार जितेंद्र कुमार से शादी रद्द करने की बात की, लेकिन उसने मना कर दिया. इसके बाद उसने जितेंद्र को खत्म करने की साजिश रची. रविवार को अजय उसे पास के एक खेत में ले गया और उसका गला घोंट दिया. इसके बाद जितेंद्र कुमार का शव गन्ने के खेत में मिला.

हरियाणा भागने की फिराक में था

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुखबिरों और निगरानी की मदद से, एक पुलिस टीम सोमवार शाम को आरोपी तक पहुंच गई. जब वह हरियाणा भागने की कोशिश कर रहा था, टीम ने उसे पकड़ लिया. अजय ने पुलिस को बताया कि वह जितेंद्र के साथ हरियाणा जाने की तैयारी कर रहा था. लेकिन उसकी सगाई ने उनके रिश्ते को बर्बाद कर दिया.

आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा में अपने दोस्त को मारना नहीं चाहता था क्योंकि इससे उस पर संदेह हो जाता. इसलिए उसने हत्या करने के लिए पैतृक गांव को चुना. अजय के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई रस्सी बरामद कर ली गई है. पीड़ित परिवार को सूचित किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *