Thursday, May 2, 2024
देश-विदेश

अगर बमबारी नहीं रोकी तो बंधकों को मौत के घाट उतार देंगे, हमास ने दी धमकी……

देश विदेश-

यरुशलम। इजरायल और हमास के बीच सात अक्टूबर से जंग जारी है। इजरायल गाजा पट्टी को तबाह करने के लिए लगातार इस पर बमबारी कर रहा है। हमास के मुताबिक, बमबारी से पिछले 24 घंटे में 13 बंधकों की मौत हो गई, जिसमें विदेशी भी शामिल हैं।

इजरायल की बमबारी में 13 बंधकों की मौत

न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, हमास ने कहा है कि गाजा पट्टी पर इजरायल की भारी बमबारी से विदेशियों समेत 13 बंधकों की मौत हो गई है। हमास की सैन्य शाखा ने कहा कि ये लोग पिछले 24 घंटों में विभिन्न स्थानों पर मारे गए हैं। हालांकि विदेशियों की राष्ट्रीयता का अभी पता नहीं चल पाया है। इजरायल की ओर से भी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

गाजा को घेर रही इजरायल की सेना

न्यूज एजेंसी एएनआई ने रायटर का हवाला देते हुए बताया कि इजरायल की सेना गाजा को घेर रही है। इजरायली सेना के जवान सीमा पर टैंकों के साथ तैनात हैं।

हमास ने इजरायल को दी धमकी

इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, हमास आतंकियों ने गाजा में लगभग 150 लोगों को बंधक बना रखा है। बंधकों में इजरायली सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ.साथ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। हमास ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने बिना किसी चेतावनी के गाजा पट्टी पर बमबारी जारी रखी तो बंधकों को मार डाला जाएगा

सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर किया हमला

गौरतलब है कि हमास के आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया। जबकि कई लोगों को बंधक बना लिया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। अबतक इजरायल के 1200 से अधिक, जबकि हमास के 1500 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *