Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः निरीक्षण के दौरान भड़के विधायक, पशुओं को दिया गया सूखा चारा, पशु आहार रहा गायब…..नगर पंचायत कर्मी को दिया हिदायत…….दिखाने के लिए नहीं पशुओं को चारा के साथ दें पशुआहार, नहीं तो आप होंगे जिम्मेदार……आश्चर्य चकित करने वाली नगर पंचायत कर्मचारी ने बताई बात……..

चकिया, चंदौली। शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार ने ब्लाक परिसर में बने गो आश्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। विधायक के निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र में कई खामियां देखने को मिली। जिसपर विधायक नगर पंचायत के कर्मियों पर भड़कते हुए फटकार लगाया। पशुओं को सूखा चारा खाते व साफ सफाई व्यवस्था सहित पशुओं को अन्य पौष्टिक आहार दिये जाने वाली सामग्री मौके पर न मिलने से विधायक ने नगर पंचायत के कर्मचारियों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

ब्लाक केंद्र परिसर में बना गो आश्रय केंद्र का शुक्रवार को विधायक ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र में कई खामियां देखने को मिली। कमियां देखते ही विधायक नगर पंचायत के कर्मचारियों पर पूरी तरह भड़क गये। वहीं विधायक ने कर्मचारियों से जबाब सवाल करते हुए कहा कि इन पशुओं को कब-कब चारा दिया जाता है, तो नगर पंचायत के कर्मचारियों ने कहा कि पशुओं को समय से चारा दिया जाता है। वहीं विधायक ने कर्मचारियों से पूछा कि पशुओं को केवल सूखा चारा क्यूं दिया जा रहा है, तो कर्मचारियों ने कहा कि सूखा चारा के साथ ही पशुओं को समय-समय से हरा चारा व पौष्टिक आहार भी दिये जाते हैं। यह बात सुन विधायक ने तेवर दिखाते हुए कहा कि मौके पर न हरा चारा है और न ही पौष्टिक आहार, आप लोग कब पशुओं को यह चारा देते हैं, तो नगर पंचायत के कर्मचारी जबाब नहीं दे पाये।

वहीं विधायक ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि पशुओं को दिये जाने वाले चारा में यदि किसी प्रकार की हिलाहवाली की गई तो बरदास्त नहीं है। विधायक ने फटकार लगाते हुए कहा कि यदि अगली बार निरीक्षण में हमे हरा चारा व पौष्टिक आहार पशुओं के सामने नहीं मिला तो कार्यवाई तय है। वहीं विधायक ने नगर पंचायत के गुलाब मौर्या से सवाल जबाब करते हुए कहा कि पशुओं को समय से चारा व साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाय। अगली बार निरीक्षण के दौरान हमें कमियां नहीं मिलनी चाहिए। यदि कोई कमी मिली तो कार्यवाई तय है।

इस दौरान पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, उमांशकर सिंह, मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, अनिल सिंह, एडीओ कोआपरेटिव सरद सिंह, सभासद रवि गुप्ता, पूर्व प्रधान चेतन सिंह मौर्या, ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव, राजू माली सहित पशु चिकित्साधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

आश्चर्य चकित करने वाली नगर पंचायत कर्मचारी ने बताई बात

विधायक के निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत के कर्मचारी ने स्पष्ट रुप से कहा कि गो आश्रय केंद्र में लगभग 70 पशु हैं। जहां इन पशुओं को मात्र 3 क्विंटल पशु आहार प्रति माह दिये जाते हैं। जिससे लोगों ने अनुमान लगाया कि 70 पशुओं को मात्र प्रतिदिन 10 किग्रा पशु आहार दिये जाते हैं। जिसपर विधायक ने पशु आहार की मात्रा को बढ़ाने के लिए कोई दिशा निर्देश नहीं दिया। नगर पंचायत के कर्मचारी का यह बात लोग एक बार सुन आश्चर्य चकित हो उठे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *