Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः ब्लाक प्रमुख ने कहा भारत के इतिहास में मिल का पत्थर साबित होगा नारी शक्ति वंदन अधिनियम…..क्षेत्र पंचायत की बैठक में नारी शक्ति वंदन कानून के लिए प्रधानमंत्री को दिया गया बधाई…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली।

बीते दिनों आयोजित विशेष सत्र में मोदी सरकार द्वारा ऐतिहासिक कदम उठाते हुए भारत के महिलाओं व बेटियों को संसद व विधान सभाओं में समूचित प्रतिनिधित्व देने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद से पारित कराया गया। राष्ट्रपति द्वारा इस कानून को मंजूरी भी मिल गया। जिसपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को आधी आबादी द्वारा बधाई दिया जा रहा है।

इसी क्रम में स्थानीय ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जिसमें महिला आरक्षण के कानून के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सदस्यों ने बधाई प्रस्ताव पारित करते हुए बधाई दिया। एक शुर में कहा कि भारत के लोकतंत्र में यह कदम मिल का पत्थर साबित होगा। सालों से इसे पास कराने की इच्छा शक्ति किसी में नहीं थी। हमारे प्रधानमंत्री जी ने यह करके दिखा दिया।

बीडीसी को संबोधित ब्लाक प्रमुख ने कहा कि यह सच है कि भारत में महिला शक्ति को सदैव से नमन किया जाता है उन्हें पूजा जाता है। आधी आबादी कंधे से कंधा मिलाकर आज हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वर्षो से उनके हक के लिए पेडिंग 33 प्रतिशत आरक्षण का बिल हमारे दृढ़ इच्छा शक्ति वाले प्रधानमंत्री जी ने संसद में पेश कराकर पास करवा दिया। भाजपा ही आधी आबादी के हक की बात करती है। अब भारत 33 फीसदी महिला सांसद आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करते हुए आवाज उठायेंगे।

वहीं उन्हें यह भी कहा कि महिला आरक्षण कानून के लागू होने मात्र से ही महिला शक्ति को राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ने का अत्यधिक अवसर मिलेगा। सभी सदस्यों ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण पर मोदी सरकार की प्रशंसा की।

इस दौरान एडीओ कोआपरेटिव सरद सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संजय यादव, एकाउंटेंट सिया लाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य, सीतल कुमार, अशोक कुमार, विनोद कुमार, सलमान, उसार अली, बबलू, कुंवर जीत सिंह, संदीप कुमार, कुसूम देवी, सालू जायसवाल, सुनिल कुमार, मनीषा, मनोज, सुरेश, कन्हैया, चंद्रप्रकाश, कमलेश पासवान, रंगलाल मौर्या, मंजीरा यादव, अशोक, सरीता, जय प्रकाश, विजय सोनकर सहित दर्जनों क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *