Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशमऊ

बेटी पैदा हुई तो ससुराल वाले करने लगे दहेज की मांग, मारपीट कर घर से निकाला, पति ने फोन पर दिया तीन तलाक……

31
क्या भारत सरकार को बिहार की तरह जातिगत जनगणना कराना चाहिए.

मऊ। मायके से दहेज न लाने और बेटी को जन्म देने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने बहू को पीटा। घर से भी निकाल दिया। सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करने वाले पति ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। अब पीड़िता न्याय की गुहार लगा रही है। घटना उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी थाने के मदापुरसम्सपुर की है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दर्ज मुकदमे के अनुसार फातिमा परवीन पुत्री कलीमुल्ला ने बताया कि दो साल पहले उसका निकाह हलधपुर थाना के इटौरा अरदौना निवासी दानिश के साथ हुआ था। आरोप लगाया कि निकाह के बाद से ही पति दानिश, सास रोशनजहां, ननद जन्नतुलफिरदौस और देवर जीशान दहेज की मांग को लेकर आए दिन गालीगलौज करने के साथ मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे।

रिश्तेदारों की पहल पर पिता ने ससुराल पक्ष से बातचीत की लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इस बीच फातिमा परवीन के गर्भवती होने के बाद भी दहेज को लेकर पति, सास, ननद और देवर ने मिलकर बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना मिलने पर मायके पक्ष के लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। 15 जुलाई 2023 को एक नर्सिंग होम में बच्ची को जन्म दिया।

पुत्री होने के बाद ससुराल पक्ष के लोग उसे और प्रताड़ित करने लगे। दो लाख रुपये एवं मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। असमर्थता जताने पर बुरी तरह से मारपीट कर घायल करने के साथ घर से निकाल दिया। पीड़िता किसी तरह से मायके पहुंची।

10 सितंबर 2023 को शाम को पति जीशान ने गैर कानूनी तरीके से मोबाइल से तीन तलाक दे दिया। कोतवाल अनिलचंद तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में है। महिला की तहरीर पर उसके पति सहित चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *