Sunday, May 5, 2024
बिहार

खाते से 1 करोड़ से अधिक लेनदेन.पुलिस के उड़े होश, बैंक पहुंचे युवक को धर दबोचा, मामला जान चौंक जाएंगे आप…..

 

अररिया। फारबिसगंज मेंआइसीआइसीआइ बैंक की शाखा में फ्रिज खाते से पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने पहुंचे युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवक रामचंद्र कुमार सुपौल जिले के प्रतापगंज थाने के गोविंदपुर का रहने वाला है।

खाते में 26 सितंबर को एक करोड़ 25 लाख रुपये जमा किए गए थे। उसी दिन करीब एक करोड़ नौ लाख 38 हजार रुपये की निकासी कर ली गई थी। बैंक खाता में एक साथ इतनी बड़ी राशि जमा.निकासी के बाद खाते को फ्रीज कर दिया गया था।

पुलिस को नहीं मिला संतोषजनक जवाब, अब गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आइसीआइसीआइ बैंक के शाखा प्रबंधक चंदन कुमार ने सूचना दी थी कि फ्रिज खाते से चेक के जरिये पांच लाख रुपये ट्रांसफर कराने युवक आया है। पूछताछ में युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

मामला संदिग्ध देख पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। युवक ने अपना नाम रामंचद्र बताया। फ्रीज किया गया खाता उसी का है। पूछताछ में रामचंद्र ने बताया कि उसके घर के पास ही सुपौल के राघोपुर निवासी टिंकू कुमार झा रहता है।

गिरोह में 4 लोग शामिल

टिंकू ने उसका चालू खाता खुलवाकर, एटीएम, पिन बैंकिंग पासवर्ड, आधार, पैन नंबर आदि ले लिया। इसके बदले में उसे एक लाख रुपये देने का लालच दिया। टिंकू के कहने पर ही वह बैंक में चेक लेकर खाता से रुपये ट्रांसफर कराने आया था। गिरफ्तार युवक ने टिंकू के अलावा तीन अन्य युवक मधेपुरा निवासी आशीष कुमार, अररिया के नरपतगंज निवासी प्रवेश यादव और निर्मल कुमार के भी गिरोह में शामिल होने की बात कही है।

फारबिसगंज थानाध्यक्ष आफताब अहमद का कहना है कि बैंक खाते में जमा रुपये के स्रोत की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही बताया जा सकता है कि खाते में रुपये कहां से आए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *