Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

फरार भाजपा नेता समेत पांच आरोपियों पर 50.50 हजार का इनाम घोषित, अब तक सिर्फ एक की गिरफ्तारी………

कानपुर। चकेरी में किसान की जमीन हड़पकर उसे खुदकुशी के लिए मजबूर करने वाले भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर समेत फरार सभी पांच आरोपियों पर कमिश्नरी पुलिस ने 50.50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस मुकदमे में नामजद छह आरोपियों में से अब तक सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार कर सकी है।

आरोप है कि डॉ. प्रियरंजन ने चकेरी गांव में रहने वाले किसान के भतीजे जितेंद्र और चालक बबलू की मदद से किसान की 6,29 करोड़ की जमीन हथिया कर उसकी रजिस्ट्री करवा दी थी। इससे आहत किसान ने बीते नौ सितंबर को ट्रेन से कटकर जान दे दी थी। इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे।

पुलिस ने भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन, बबलू, किसान के भतीजे जितेंद्र, राहुल जैन, मधुर पांडेय व शिवम चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इनमें से चकेरी पुलिस बीते सप्ताह दिल्ली के होटल से सिर्फ राहुल जैन को गिरफ्तार कर सकी। फरार अन्य आरोपियों पर पुलिस दबाव बना रही है।

कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी करवा लिया

इसके लिए पुलिस ने उनके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी करवा लिया और अब कुर्की की तैयारी कर रही थी। इस बीच रविवार को पुलिस कमिश्नर ने फरार सभी आरोपियों पर इनाम घोषित कर दिया। जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि अगर आरोपियों को कोई शरण देते पाया गया, तो उनके खिलाफ भी सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

अर्जी के विरोध में विवेचक खुद कोर्ट में मौजूद रहेंगे

जेसीपी के अनुसार रविवार को फरार भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन की पत्नी से पुलिस ने पूछताछ की। हालांकि, डॉक्टर की पत्नी पुलिस से बस यही कहती रहीं कि उनके पति बेकसूर हैं और उन्हें इसके अलावा कुछ नहीं पता है। वहीं डॉ. प्रियरंजन की ओर से हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए डाली गई अर्जी के विरोध में विवेचक खुद कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

आरोपियों की नहीं हुई गिरफ्तारी, तो होगा जेल भरो आंदोलन

किसान बाबू सिंह के खुदकुशी के मामले में पुलिस 16 दिन बाद भी भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर समेत अन्य चार आरोपियों गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसे लेकर दिवंगत किसान के परिजनों में पुलिस के खिलाफ गहरा रोष है। रविवार को सपा नेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य सुखराम पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के साथ जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे।

बेटी दिवस पर बाबू सिंह यादव की बेटियों ने कैंडल जलाकर मांगा न्याय
बेटी दिवस पर रविवार को मृतक किसान बाबू सिंह यादव की दोनों बेटियों ने कैंडल जलाकर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई। रूबी और काजल ने कहा कि मुख्यमंत्री से प्रार्थना है कि हम बेटियों के आंसू देखें और हमको अनाथ करने वाले भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन आशु दिवाकर, शिवम चौहान और उसके गैंग को गिरफ्तार कर जमीन वापस दिलवाएं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *