Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

तेंदुए से भिड़ गया 55 वर्षीय किसान, अपनी जान जोखिम में डाल गाय को बचाया, नहीं मानी हार……

29
इंडिया द्वारा 14 पत्रकारों का बहिष्कार करना क्या आप सही मानते हैं.

उत्तर प्रदेश। आगरा जिले के पिनाहट में तेंदुए ने गाय पर हमला कर दिया। उसी दौरान खेत पर चारा लेने गए किसान ने ये सब देखा। किसान ने गाय को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी और तेंदुए से भिड़ गया। तेंदुए ने किसान के सिर, कमर और हाथ पर पंजा मारा, लेकिन किसान पीछे नहीं हटा। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद तेंदुआ वहां से भाग निकला।

यहां का है मामला

थाना मंसुखपुरा के गांव महागोली निवासी 55 वर्षीय किसान किशन सिंह तौमर पुत्र कप्तान सिंह सुबह 8 बजे अपने खेत पर गए थे। तभी उन्होंने देखा कि एक गाय पर तेंदुए हमला कर रहा था। ये देख किशन सिंह तेंदुए की ओर दौड़ पड़े। तेंदुए ने गाय को छोड़कर किसान पर हमला कर दिया। किसान ने हार नहीं मानी, बल्कि तेंदुए के सामने डटे रहे।

हारे नहीं डटे रहे

तेंदुए ने किसान के सिर पर झपट्टा मारा, लेकिन उसके पंजे की पकड़ से वे निकल गए, इससे उनके सिर में चोट लग गई। फिर से तेंदुए ने उनकी कमर और हाथ पर झपट्टा मारा, तो किसान भी तेंदुए को दूर फेंकने और भगाने के प्रयास में लगे रहे।

ग्रामीणों को देख भागा तेंदुआ

उधर किसान को तेंदुए से अकेले भिड़ते देख ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने लाठी.डंडे से तेंदुए का सामना किया तो वो वहां से भाग निकला। इसके बाद घायल किसान को परिवार के लोग सीएचसी पिनाहट लेकर पहुंचे। यहां उनका उपचार चल रहा है। सूचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने किसान से तेंदुए के बारे में जानकारी ली।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *