Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

महिला दरोगा की अर्जी खारिज, दूसरे समुदाय के ड्राइवर से विवाह के लिए किया था आवेदन, ये था पूरा मामला……

बरेली। जिले के एक थाने में तैनात रहीं महिला दरोगा की दूसरे समुदाय के युवक के साथ प्रेम विवाह करने की अर्जी खारिज हो गई है। एसडीएम के यहां आपत्ति को लेकर संबंधित विभाग और दोनों पक्षों को नोटिस भेजा गया था। लेकिन जवाब न मिलने पर फाइल बंद कर दी गई।

यह था मामला
मेरठ जिले के किला परीक्षितगढ़ की रहने वाली महिला दरोगा बरेली के एक थाने में तैनात रही थीं। वर्तमान में वह संभल में तैनात हैं। महिला दरोगा का बहेड़ी निवासी दूसरे समुदाय के चालक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने कोर्ट मैरिज करने का फैसला किया। इसके लिए संबंधित विभाग में आवेदन किया गया था।

महिला दरोगा और युवक के धर्म अलग होने से प्रकरण सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना तो महिला दरोगा के परिजनों ने एडीजी दफ्तर में पत्र देकर शादी का विरोध जताया। दरोगा के भाई ने कहा था कि बहन का ब्रेनवॉश कर शादी के लिए राजी किया गया है। दूसरे समुदाय के युवक ने उसके कुछ फोटो व वीडियो रख लिए हैं, जिससे उनकी बहन आरोपी के दबाव में है।

इसलिए खारिज हुई अर्जी

इधर आपत्ति जताए जाने का मामला एसडीएम सदर के पास पहुंचा तो उन्होंने इस पर दोनों पक्षों समेत संबंधित विभागों को नोटिस भेजा। इसी बीच महिला दरोगा का स्थानांतरण संभल हो गया। नियमानुसार 90 दिन की अवधि पूरी होने पर भी कोई जवाब न मिलने पर एसडीएम सदर ने फाइल को बंद करने के निर्देश दे दिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *