Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेश

डॉक्टर ने पूछा महिला को किस सांप ने काटा? जानकारी देने के लिए घरवाले ‘नागराज’ को कर लाए बोतल में बंद

लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मैनपुरी जिले में अजब मामला सामने आया है। बेवर के गांव बमियां निवासी एक महिला बृहस्पतिवार की रात सीएचसी पहुंची। उसने बताया कि उसे सांप ने काट लिया है। डॉक्टर ने कहा कि अगर सर्पदंश है, तो सांप के बारे में कोई जानकारी दो। आखिर किस तरह के सांप ने महिला को काटा है। तो परिजनों ने कहा कि उन लोगों ने सांप को पकड़कर बोतल में बंद कर लिया है। इसके बाद जब घरवालों ने डॉक्टर को सांप दिखाया तो पूरा स्टाफ हैरान रह गया।

यहां का है मामला 
बेवर थाना क्षेत्र के गांव बमियां निवासी सुनीता देवी बृहस्पतिवार की रात चारपाई पर लेटी थीं, तभी उन्हें किसी कीडे़ ने काट लिया। कीड़े के काटते ही उनके शरीर में जलन मचने लगी। सुनीता जाग गईं और चीखने लगीं। सुनीता की चीख पुकार सुनकर घर के अन्य सदस्य जाग गए और उसके पास पहुंचे। महिला ने जब बताया कि उसे किसी ने काट लिया है तो घरवाले टॉर्च जलाकर इधर-उधर देखने लगे।

चारपाई पर सोते समय काटा 
घरवालों ने महिला की चारपाई के पास ही एक सांप के बच्चे को रेंगते हुआ देखा। इसके बाद शक यकीन में बदल गया कि सांप के बच्चे ने ही महिला को काट लिया है। तत्काल ही घरवाले महिला को लेकर सीएचसी पहुंचे और डॉक्टर को पूरी घटना से अवगत कराया।

बोतल में बंद कर लाए सांप 
घरवालों ने जब डॉक्टर को बताया कि महिला को सांप ने काट लिया है, तो उनसे पूछा गया कि किस सांप ने काटा है। इस पर घरवालों ने कहा कि उन्होंने सांप को पकड़कर बोतल में बंद कर लिया है। जब डॉक्टर ने देखा तो वो सांप का बच्चा था। डॉक्टर ने बताया कि उसे सांप ने नहीं काटा है, वो वहम का शिकार हुई है। इसके बाद भी महिला नहीं मानी, जिसके बाद प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्साधिकारी डॉक्टर आशुतोष ने महिला को घर भेज दिया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *