Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी के दो महीने बाद बाप बन गया दूल्‍हा, दुल्‍हन ने द‍िए ऐसे तीन झटके, बोला. मैं बर्बाद हो गया……

 

जट्टारी, अलीगढ़। शादी के दो महीने बाद चालबाज एक दुल्हन घर से नकदी.जेवर व कपड़े लेकर फरार हो गई। सुबह घर में दुल्हन को न देख ससुराल वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। जब उसके मोबाइल पर संपर्क किया तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगी।

फोन कटते ही उन्हें एहसास हो गया कि बेटे की शादी नहीं बल्कि ठगी हुई है। तहकीकात में लगे तो पता चला कि युवती इससे पहले भी दो शादी कर चुकी है। एक बच्चे की मां है। पहले पति से चार लाख रुपये में समझौता किया। बेटी उसके दूसरे पति से पैदा है। दो महीने पुरानी घटना को पंचायत बुलाकर निपटाने का प्रयास भी किया गया लेकिन बात नहीं बनी। अब सोमवार को इसमें दुल्हन, उसके मां.बाप समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

16 मई को हुई थी शादी

मामला थाना टप्पल क्षेत्र के गांव घांघोली का है। यहां के रवेंद्र सिंह ने थाना में दिए शिकायती पत्र में कहा कि बेटे पुष्पेंद्र की शादी 16 मई को नेहा पुत्री रमेश हाल निवासी गली नंबर एक खजूरी नार्थ ईस्ट दिल्ली, मूल निवासी ग्राम जलालपुर के साथ के हुई थी। रिश्ता राजेश देवी पत्नी महिपाल निवासी भोकरा थाना जेवर जिला गौतमबुद्ध नगर ने कराया था।

16 जुलाई को दुल्हन नकदी.जेवर लेकर फरार

शादी के दो माह बाद 16 जुलाई को दुल्हन घर से आभूषण व 53600 रुपये और कपड़े लेकर फरार हो गई। जब फोन किया तो झूठा दहेज का मुकदमा लगवाने की धमकी देने लगी। शादी में सहयोगी राजेश देवी, विक्रम पुत्र रणवीर उर्फ पाली व पालीए रमेश व ममता पत्नी रमेश से पंचायत बुलाकर बात की तो आठ लाख रुपये की मांग करने लगे।

दो बार पहले भी हो चुकी हैं शाद‍ियां

इसके बाद दुल्हन के बारे में जानकारी की तो पता चला कि वह पूर्व में दो शादियां हो चुकी हैं। पहली शादी 2009 में अमित निवासी गांव दयालपुर बल्लभगढ़ की। इसमें समझौता के चार लाख रुपए लिए गए। दूसरी शादी शक्ति पुत्र काशीराम निवासी गांव घितोरा थाना खेकड़ा जिला बागपत की। इससे एक बेटी भी है। शक्ति जिंदा है। इन सब तथ्यों को छिपाकर उसके पुत्र के साथ धोखाधड़ी से नेहा ने शादी की। आरोप है कि उक्त लोग गिरोह बनाकर पैसे हड़पते हैं। कानूनी कार्रवाई न करने के लिए धमका रहे हैं।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मुकदमा

एसओ टप्पल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर नेहा, राजेश देवी, राजेश देवी, विक्रम, रणवीर उर्फ पाली, रमेश व ममता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ल‍िया है। जांच करके जल्द आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *