Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लगातार 12 घंटे से हो रही बारिश ने मचाई तबाही, घरों और दुकानों में भरा पानी, कैद हुए लोग…….

बाराबंकी। जिले में बीते 12 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने जिले भर में तबाही मचा दी है। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। हजारों की तादाद में घरों और दुकानों में पानी भर गया है। जमुरिया नाला उफनाने के कारण पानी सड़कों पर बह रहा है। तमाम दफ्तरों, अस्पताल और थानों में भी पानी भर गया है।

बारिश के कारण रात से ही जिले भर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चौपट हो गई है। मौसम विभाग की ओर से अभी लगातार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह के अलावा सभी एसडीएम व पूरी प्रशासनिक मशीनरी राहत कार्य में जुट गई है।

रविवार की रात करीब 12ः00 बजे से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से शहर के तमाम मोहल्ले में पानी भर गया है। बड़ी संख्या में चौपहिया वाहन पानी में डूब गए हैं। जमुरिया नाला उफनाने से आसपास के मोहल्लों के अलावा तमाम सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं। हजारों लोग अपने घरों में कैद हैं। कई मोहल्लों में पेयजल का संकट खड़ा हो गया है।

दुकानों और घरों में पानी भरने से भारी नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। नगर पालिका नवाबगंज के साथ सभी निकायों में इसी तरह के हालात नजर आ रहे हैं।

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के गोड़ियनपुरवा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर शिव कुमार दुलारे 16 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे सीएचसी सूरतगंज ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक अपने साथी राहुल के साथ शौच के लिए घर से निकला था। सुबेहा के संडवा गांव में सुबह पौने चार बजे बिपति के घर के पस नीम के पेड पर आकाशीय बिजली गिरने से बिजली के बोर्ड के परखच्चे उड़ गये। धान के साथ दलहन, तिलहन और सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

डीएम और एसपी शहर का भ्रमण कर हालात का जायजा ले रहे हैं साथ ही एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। एडीएम ने जमुरिया नाले से पानी की निकासी से निश्चित करने के लिए रेठ नदी के मुहानों को खुलवाया है साथ ही सभी एसडीएम को अपने.अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *