Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में रिक्शा चालक को प्रेमी, प्रेमिका ने उतारा मौत के घाट, वजह हैरान करने वाली……

वाराणसी के कोनिया निवासी ई.रिक्शा चालक संजय कुमार साहनी 28 वर्ष की हत्या के आरोप में पुलिस ने पूजा विश्वकर्मा और पिंटू कुमार ठठेरा उर्फ नखड़ू को गिरफ्तार अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। दोनों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त ई.रिक्शा, ब्लेड, शराब की शीशी, ग्लास बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपी प्रेमी.प्रेमिका है।

कोनिया निवासी संजय कुमार साहनी ई.रिक्शा चलाता था। बीते चार अगस्त को संजय अपने घर नहीं पहुंचा। उसके भाई संतोष ने पांच अगस्त की रात आदमपुर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। साथ ही, पुलिस को बताया कि घर के पास ही रहने वाली पूजा विश्वकर्मा और संजय एक.दूसरे के काफी करीब थे।

छह अगस्त को सारनाथ थाने की पुलिस को सूचना मिली कि कोटवा गांव के समीप सूर्य देव मंदिर के बगल में झाड़ियों में युवक का शव पड़ा है। शव की पहचान संजय कुमार साहनी के रूप में हुई तो पुलिस ने पूजा की तलाश शुरू की। पूजा को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो वारदात की गुत्थी सुलझ गई।

पुलिस की पूछताछ में पूजा ने बताया कि पहले वह और संजय एक.दूसरे से प्रेम करते थे। लेकिन अब वह नखड़ू से प्रेम करने लगी थी और संजय से दूर हो गई थी। इसके बावजूद संजय उसे परेशान करता था। इससे आजिज आकर उसने नखड़ू के साथ मिल कर संजय को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि घटना का खुलासा आदमपुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार वर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने किया।

पुलिस टीम ने कोनिया से कज्जाकपुरा के बीच 50 से अधिक सीसी कैमरों की फुटेज खंगाली। कैमरों की फुटेज में चार अगस्त को संजय एक युवती और एक युवक के साथ जाता दिखा था। संजय के परिजनों ने भी पूजा पर ही शंका जताई थी। इसी आधार पर उससे पूछताछ शुरू की गई और घटना का खुलासा हुआ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *