Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: घोसी का जश्न मनाना पूर्व विधायक को पड़ा महंगा, दर्ज हुआ कोतवाली में पूर्व विधायक सहित कई पर मुकदमा…….SP के निर्देश पर हुआ

पूर्व सपा विधायक पर दर्ज हुआ एसपी के आदेश पर मुकदमा

मुगलसराय, चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क 

घोसी उपचुनाव में सपा जैसे-जैसे जीत की तरफ बढ़ रहा था वैसे-वैसे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में जश्न मनाने में मना रहे थे। क्रम में जनपद के मुगलसराय में घोसी यूपी चुनाव में सपा की जीत सपा के फायर ब्रांड नेता पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डब्लू अपने साथियों के साथ जश्न मानते देखे गए। पूर्व विधायक के मौजूदगी में आतिशबाजी जलाकर जश्न मनाया गया। आतिशबाजी करके जश्न मनाना पूर्व विधायक को उसे समय महंगा पड़ गया जब एसपी के निर्देश पर पूर्व विधायक सहित अन्य पर मुगलसराय कोतवाली में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

सड़क जाम कर आतिशबाजी करने को लेकर एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए है। साथ ही अब उन पर कानून का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। सपा के पूर्व विधायक और उनके समर्थको द्वारा पीडीडीयू नगर बाजार में काली मंदिर के समीप जीटी रोड डीडीयू स्टेशन गेट के सामने सड़क जाम कर आतिशबाजी करने के मामले में एसपी डॉ अनिल कुमार के निर्देश पर मुग़लसराय कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

शुक्रवार को पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू डीडीयू जक्शन पहुंचे थे और सांसद चंदौली व् केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय और डीडीयू रेलवे के डीआरएम के खिलाफ हमलावर हुए। एक माह के अल्टीमेटम समाप्त होने को लेकर स्टेशन परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में सांकेतिक एक दिवसीय भजन कीर्तन किया। इस दौरान पूर्व विधायक ने BJP जनप्रतिनिधियों पर हमला बोला और उन्हें केवल बयानवीर तक कह डाला।

एक माह पूर्व डीआरएम को पत्रक सौप कर पूर्व विधायक ने चंदौली मझवार, धीना, तुलसी आश्रम रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठराव की मांग की। कोविड काल से पहले इन स्टेशनों पर यात्री ट्रेनों का ठहराव होता था।

 

घोसी चुनाव में सपा की जीत पर पूर्व विधायक को जानकारी हुई की मऊ जिले के घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत की घोषणा हो गयी है। पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्ल्यू स्टेशन गेट के सामने जी टी रोड पर समर्थको संग आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया। जश्न और सड़क जाम करने का वीडियो वायरल हो गया। जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने मामल में मुकदमा दर्ज करने का मुग़लसराय कोतवाली पुलिस को आदेश दिया।

एसपी डॉ अनिल कुमार ने कड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू और उनके साथियों द्वारा सड़क को जाम कर जश्न मनाना और आतिशबाजी करना नियम के विरुद्ध है।

चंदौली एसपी ने स्पष्ट संदेश दिया है कि सड़क को बाधित करने अथवा कानून एवं शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले हर व्यक्ति के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सबको पता हो दल, पद से ऊपर कानून का कद है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *