Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः अचानक तीन गांवों में पहुंचे जिलाधिकारी, वर्षो से रुके हुए कार्य को देखा…..निर्माणाधीन दीवारों के कमरों के ईंटों पर अचानक डीएम की पड़ी नजर…..कहा गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं……

12
क्या आप एक देश एक चुनाव का समर्थन करते हैं.

चंदौली। बुद्धवार की दोपहर जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने चकिया विकास खंड के अमरा दक्षिणी गांव स्थित गड़ई नदी पर वर्षो से रुके हुए निर्माणाधीन फूल का औचक निरीक्षण किया। जहां एक्शीएन पीडब्लूडी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि पुल निर्माण में जो भी दिक्कते आ रही हैं उसे हल कराने का प्रयास करें। इसके उपरांत डीएम ने लठिया गांव में बने अमृत सरोवर, हेतिमपुर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय के साथ ही मुरारपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

चकिया-मीरजापुर सीमा पर स्थित अमरा दक्षिणी गांव के समीप गड़ई नदी पर वर्षो से बन रहे अर्ध निर्माणाधीन पुल का बुद्धवार को डीएम ने औचक निरीक्षण किया। जहां अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी राजेश कुमार से इस मामले में जानकारी लिया कि अभी तक पुल बनाने का कार्य क्यों बंद है।

जिसपर डीएम ने निर्देशित किया कि पुल बनाने में आ रही दिक्कतों को दूर कराकर जल्द निर्माण कार्य शुरु करवायें। तदउपरांत ंडीएम ने उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर लठिया कला गांव बने हुए अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। जहां पर बीडीओ को निर्देशित किया कि और भी घाट तालाब के किनारे-किनारे बनवाया जाय। वहीं गांवों से संबंधित अन्य जानकारियां ग्राम प्रतिनिधि व अधिकारियों ली।

जिसके बाद डीएम ने हेतिमपुर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण किया। डीएम ने कीचन, क्लास रुम, स्टोर रुम का निरीक्षण किया। बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं के बाबत प्रधानाचार्य से जानकारी ली। इसके उपरांत विद्यालय में बने नवनिर्मित भवन का भी औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसी के साथ ही डीएम ने मुरारपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने बन रहे निर्माणाधीन भवनों को देखा। इस दौरान उनकी नजर अर्धनिर्माणाधीन कमरों के दीवारों के ईंटों पर पड़ी। जहां कहा दोनांे ईटों के कलर अलग-अलग है। गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय। मानक के अनुसार काम किया जाय व समयावधि के अंदर ही काम को समाप्त किया जाय।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसके श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी विकास सिंह, एबीएसए रामटहल, एडीओ पंचायत एनडी तिवारी, जेई हर्ष सिंह, जेई खेमिका, शिकारगंज चौकी इंचार्ज गिरीश राय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *