Saturday, May 4, 2024
भदोही

यहां बड़ी कालीन कंपनी में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख, तीन घंटे बाद पाया गया काबू…..

भदोही। रेलवे स्टेशन के समीप स्टेशन रोड स्थित के.इंटरनेशनल कालीन कंपनी में रविवार की सुबह आग लग गई। आग से उठ रही लपटों और धुआं को देखकर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी घबरा गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कंपनी के मालिक को देते हुए आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

नगर एक बड़े कालीन प्रतिष्ठान में रविवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से लाखों का कच्चा माल जलकर राख हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकद की तीन गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस दौरान घंटों अफरा.तफरी की स्थिति बनी रही। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

भदोही रेलवे स्टेशन के समीप स्टेशन रोड स्थित के.इंटरनेशनल कालीन कंपनी में रविवार की सुबह आग लग गई। आग से उठ रही लपटों और धुआं को देखकर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी घबरा गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कंपनी के मालिक को देते हुए आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। दूसरी तरफ पुलिस को सूचना लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। सूचना दिए जाने के लगभग आधे घंटे बाद एक दमकल गाड़ी पहुंची और आग बुझाने में जुट गई।

लेकिन गोदाम में रखे कच्चे माल के कारण आग और भी विकराल होता जा रहा था। इस बीच आधे घंटे बाद दूसरी अग्निशमन की गाड़ी भी पहुंची। आग इतना विकराल था कि अग्निशमन की दोनों गाड़ियों के पानी समाप्त हो गए। जिससे वाहनों को भटकना पड़ा। लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका। पीड़ित कालीन निर्यातक कमरूद्दीन अंसारी ने बताया कि आग के कारण गोदाम में रखा कच्चा माल काती के अलावा तैयार माल जलकर राख हो गया है। कितना नुकसान हुआ है। यह पूरी तरह से आग बुझने पर ही पता चल सकेगा। वहीं आग किस तरह से लगी। इसकी भी जानकारी नहीं हो सकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *