Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एयरफोर्स में जवान ने एके.47 से गोली मारकर की खुदकुशी, आवाज सुन दौड़े लोग, खून से लथपथ मिला शव……

बरेली। एयरफोर्स परिसर में ड्यूटी के दौरान एके.47 बंदूक से सीने पर गोली मारकर जवान जगदीश राम ने खुदकुशी कर ली। वह मूलरूप से उत्तराखंड के बागेश्वर स्थित खकोड़ा गांव के निवासी थे। इज्जतनगर पुलिस के मुताबिक, जगदीश राम एयरफोर्स स्टेशन त्रिशूल में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे। परिसर में ही बने आवास में वह रहते थे। रविवार को एयरफोर्स परिसर में दाहिनी ओर स्थित पोस्ट पर उनकी ड्यूटी थी। सुबह चार बजे उन्होंने एके.47 बंदूक से सीने पर गोली मार ली। भोर में गोली की आवाज सुनकर आस.पास अफरा.तफरी मच गई। लोग दौड़े तो जगदीश राम का शव खून से लथपथ देखा। स्टेशन से ही इज्जतनगर पुलिस को सूचना दी गई।

एयरफोर्स परिसर में गोली मारकर खुदकुशी की सूचना पर इंस्पेक्टर इज्जतनगर फोर्स के साथ पहुंचे। स्वजन को सूचना दी। इस बीच चर्चा फैली कि जगदीश राम के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार कर दिया। इंस्पेक्टर इज्जतनगर अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि शव स्वजन को सौंप दिया है। खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

शादी का झांसा देकर पीएसी के सिपाही ने किया दुष्कर्म

शादी का झांसा देकर 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में तैनात सिपाही ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। शिकायती पत्र पर कैंट पुलिस ने आरोपित सिपाही विपिन आर्य के विरुद्ध दुष्कर्म, धमकी व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखकर जांच शुरू कर दी है। बारादरी निवासी युवती ने बताया कि मूलरूप से सिरौली निवासी सिपाही से साल 2019 में मुलाकात हुई थी। बातचीत शुरू हो गई।

इस दौरान उसने पीएसी मुरादाबाद में तैनाती बताई। फिर शादी का झांसा देकर घुमाने ले गया। इस दौरान नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म किया। फिर अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद वीडियो का हवाला देकर धमकाने लगा और संबंध बनाने लगा। लिव.इन में भी रखा। गर्भवती होने पर आरोपित ने 23 अप्रैल को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर बारादरी थाने पहुंच घटनाक्रम बताया।

आरोप है कि थाने पर सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद आइजी के समक्ष पेश होकर आपबीती सुनाई। आइजी के आदेश पर आरोपित के विरुद्ध कैंट पुलिस ने प्राथमिकी लिखी। कैंट इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि दोनों चार वर्षों से लिव.इन में रह रहे थे। साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *