Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः रेलवे के सेंट्रल कालोनी में रेलकर्मी के आवास में चोरी, छह लाख के आभूषण और नकदी की चोरी, पुलिस की कार्यशैली पर उठने लगे सवाल…..

चंदौली। शुक्रवार को खुद पुलिस कप्तान ने मुगलसराय इलाके के तेज तर्रार सीओ साहब के साथ मिलकर मुगलसराय इलाके में पैदल गश्त करके पुलिस को और अधिक एक्टिव रहने व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए जोर लगाया था। लेकिन पुलिस से अधिक चोर एक्टिव हुए और शनिवार की देर शाम पीडीडीयू नगर के रेलवे के सेंट्रल कालोनी में रेलकर्मी नंदलाल शर्मा के आवास से छह लाख के आभूषण और नकदी की चोरी की घटना ने लोगों को दहशत में डाल दिया है।

इस कॉलोनी से चोरी की घटना के बाद लोग एसपी डा. अनिल कुमार और पीडीडीयू नगर के सीओ सहित पुलिस के लोगों की पैदल गश्त के बाद पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठा रहे हैं और कह रहे हैं कि इलाके में पुलिस से तेज चोर हैं। पुलिस लोगों को भयमुक्त वातारण देने का एहसास कराने में असफल हो रही है। गाड़ी चोरी की बड़ी घटना के बाद अब मकानों में भी चोरियां होने लगी हैं।

आपको बता दें कि शनिवार की देर शाम मुगलसराय कोतवाली के पीडीडीयू नगर स्थित रेलवे के सेंट्रल कालोनी निवासी रेलकर्मी नंदलाल शर्मा के आवास से छह लाख के आभूषण और 15 हजार की नकदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था।

इस घटना के बाद से रेलवे विभाग के कर्मचारियों और तमाम रेल यूनियन के लोग पुलिस के कार्यशैली को लेकर सवाल उठा रहे है। लोगों की माने तो छह माह के रेलवे कालोनियों में कई बार चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस मात्र खानापूर्ति करके मामले को टालती रहती है।

आपको याद होगा कि जनपद के पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने अधीनस्थों को कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए फरमान जारी किया है। लेकिन उनकी लाख हिदायतों के बाद भी कुछ अफसरों की कार्यशैली पर कोई फर्क नहीं दिख रहा है, वे केवल घटना रोकने से ज्यादा पुरानी घटनाओं के आरोपियों को जेल भेजने में सारा ध्यान फोकस कर रखे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *