Sunday, May 12, 2024
छत्तीसगढ़

सीमा पर नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे आठ वाहन फूंके, मुंशी के साथ की मारपीट……

जपला, पलामू। पलामू जिला के हुसैनाबाद.छतरपुर थाना के सीमा क्षेत्र में नक्सलियों ने पीएमजीएसवाई सड़क निर्माण कार्य में लगे आठ वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। उन्होंने निर्माण कार्य करा रहे मुंशी विजय यादव की पिटाई भी की। बताया जाता है कि नक्सलियों की संख्या बीस के आसपास थी।

बुधवार शाम को अचानक आ धमके नक्‍सली

दो वर्ष के बीच नक्सलियों की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। नक्सलियों की इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। विभिन्न निर्माण कार्यों से जुड़े लोग सहम गए हैं। जपला.छतरपुर मुख्य पथ के महुदंड मोड़ से महुदंड गांव तक पीएमजीएसवाई से कालीकरण पथ का निर्माण किया जा रहा है।

कार्य सुचारू रूप से चल रहा था। बुधवार की देर शाम अचानक बीस के करीब पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने एक.एक कर वहां मौजूद सभी आठ वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसमें चार हाईवा, एक ग्रेडर, एक रोलर, एक ट्रैक्टर और एक बाइक शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना में माओवादियों का हाथ होने की बात बताई जा रही है। निर्माण कार्य बिहार के गया जिला के आदर्श कंस्ट्रक्शन के द्वारा किया जा रहा है।

उक्त पथ पलामू के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र का सुदूरवर्ती इलाके का उग्रवादियों के शरणस्थली के रूप में जाना जाता था। महुदंड में पुलिस पिकेट भी स्थापित है। पुलिस पिकट की स्थापना के बाद से नक्सली गतिविधियों शून्य हो गई थी।

घटना के बाद से दहशत में ग्रामीण

गुरुवार की सुबह घटना स्थल पर दल बल के साथ पलामू पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन व हुसैनाबाद एसडिपिओ पुज्य प्रकाश ने पहुंच कर घटना की पूरी जानकारी ली। बुधवार की घटना से महुडंड पंचायत समेत आस पास के क्षेत्र के ग्रामीण काफी दशहत में है। पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुंशी विजय यादव से पूरी जानकारी ली। पुलिस ने मीडिया के लोगों को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *