Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फिर पनपा आक्रोश, सड़क पर मांस पड़ा देख भड़के लोग, बंद कराईं दुकानें…..

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली के चक महमूद से जोगी नवादा होकर कांवड़ यात्रा निकालने की अनुमति प्रशासन ने फिर निरस्त कर दी है। इससे एक समुदाय के लोगों में काफी रोष है। शुक्रवार सुबह चक महमूद में लोग सोकर उठे तो सड़क पर मांस पड़ा देखकर बिफर पड़े। थोड़ी ही देर में खुली दुकानें भी बंद करवा दी गई।

सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज देखकर बताया कि कुत्ता किसी पशु का मांस ले आया था। जिसे हटवाकर रोड साफ करा दिया गया। वहीं स्थानीय लोग कांवड़ यात्रा की अनुमति निरस्त होने से आक्रोशित दिखे।

सावन में दो बार हो चुका है बवाल

सावन महीने की शुरुआत से ही जोगी नवादा और चक महमदू मोहल्ले सुर्खियों में बने हुए हैं। सावन के दूसरे सोमवार से पहले 23 जुलाई को जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा के दौरान बवाल हो गया था। इस घटना के बाद 30 जुलाई को फिर से हालात बिगड़ गए थे। पुलिस को भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा था।

सावन के दूसरे और तीसरे रविवार को हुईं घटनाओं के मद्देनजर दोनों इलाकों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है। इसके चलते जिला प्रशासन ने पिछले रविवार को भी कांवड़ यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी। इस बार भी अनुमति नहीं मिली है। इसके पीछे परंपरागत रूट होने का हवाला दिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *