Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली : DM ने मोबाइल की रोशनी ने किया औचक निरीक्षण, दिया चेतावनी….मोबाइल नम्बर न होने पर भड़की DM,, कहा बर्दाश्त नही किया जायेगा, CDO ने मोबाइल की जलाई लाइट ….

डीएम ने धान क्रय केंद्र का किया औचक निरीक्षण
रजिस्टर पर काश्तकारों के मोबाइल नंबर अंकित न होने पर डीएम ने कड़ी  नाराजगी जाहिर
यह भी खबर देखे लिंक क्लिक करके
चन्दौली।
मंगलवार की शाम को सहकारी समिति बिसापुर बनाए गए धान  क्रय केंद्र का  जिलाधिकारी ईशा दुहन ने औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अभी तक 16 कास्तकारों द्वारा धान विक्रय हेतु पंजीकरण कराया गया है। मौके पर एक कांटा उपलब्ध पाया गया बताया गया कि दूसरा कांटा बनाने के लिए दिया गया है। क्रय केंद्र पर एक हजार बोरे उपलब्ध पाए गए।
जिलाधिकारी सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि पर्याप्त संख्या में कांटे, नमी मापक यन्त्र, बोरा सहित समस्त व्यवस्थाएं क्रय केंद्र पर बोरो की पर्याप्त संख्या का प्रबंध दो दिन के अंदर प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कर लिया जाए। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खाद वितरण रजिस्टर चेक कर स्थिति की जानकारी ली। रजिस्टर पर काश्तकारों के मोबाइल नंबर अंकित नहीं रहने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उप जिलाधिकारी से वितरित किए गए खाद का सत्यापन कराए जाने के निर्देश दिए। मौके पर अभिलेखों का रखरखाव व्यवस्थित ढंग से नहीं रखने पर केंद्र प्रभारी को चेतावनी निर्गत करने के साथ ही वेतन अवरुद्ध किए जाने के निर्देश दिये। कहा कि अगले दो दिनों में अभिलेखों सहित व्यवस्थाएं दुरुस्त कर लिया जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *