Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः महादेवपुर कला गांव में भ्रष्टाचार की खुल रही पोल, जांच के दौरान बीडीओ ने ग्राम प्रधान को लगाया फटकार, गांव में पहुंचे ही मिली कमियां……

प्राथमिक विद्यालय के परिसर में शौचालय निर्माण देख भड़के बीडीओ

मनरेगा में काम करने वाले श्रमिकों ने पारिश्रमिक न मिलने पर बीडीओ से किया शिकायत

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

-राम आशीष भारती

चकिया, चंदौली। शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी रविन्द्र प्रताप यादव महादेवपुर कला ग्राम पंचायत में भ्रष्ट ग्राम प्रधान द्वारा किए गए विकास कार्य योजनाओं की जांच करने पहुंचे थे। बीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय पर पहुंच कर गांव के लोगों की समस्या सुनते हुए अन्य विकास कार्यों का जायजा लिया। प्राथमिक विद्यालय के परिसर में शौचालय निर्माण देख बीडीओ ग्राम प्रधान पर पूरी तरह भड़क उठे। वही मनरेगा में कार्य करने वाले श्रमिकों ने पारिश्रमिक न मिलने पर बीडीओ से गुहार लगाया।

बतादें कि स्थानीय विकास खंड अंतर्गत महादेवपुर कला ग्राम पंचायत में खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव विकास कार्यों की जांच करने पहुंचे थे। उसी दौरान प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचकर ग्रामीणों के समस्याओं से रूबरू हुए। प्राथमिक विद्यालय महादेवपुर कला पर पहुंचते ही खंड विकास अधिकारी ने विद्यालय के परिसर में शौचालय का निर्माण देख भड़क गए। जिस पर ग्राम प्रधान को कड़ी डांट फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश दिया। वही पिछले महीने मनरेगा में कार्य किए श्रमिकों ने अपनी पारिश्रमिक के लिए बीडीओ से गुहार लगाया। जिस पर खंड विकास अधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत महादेवपुर कला में मनरेगा द्वारा जितने भी कार्य हुए हैं व धनराशि निर्गत कर दी गई है। जिन मजदूरों का पैसा बाकी है वह ग्राम प्रधान से वसूल करें। अन्यथा ग्राम प्रधान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। भ्रष्ट ग्राम प्रधान का भ्रष्ट कारनामा देख खंड विकास अधिकारी नाराज होकर सख्त निर्देश देते हुए वापस चले आये।

यही नहीं प्राथमिक विद्यालय परिसर में न्यू बाउंड्रीवाल भस्सी व थर्ड क्वालिटी के ईंट से खड़ी की गई है। ग्राम पंचायत में अक्टूबर माह में आवंटित हुए शौचालय अभी तक किसी लाभार्थियों को नहीं दिया गया है। जिस लाभार्थी को दिया भी गया है तो वह खुद ग्राम प्रधान थर्ड क्वालिटी के ईंट व सामग्री से निर्माण करा रहा है। प्राथमिक विद्यालय परिसर में न्यू हैंड पंप लगाया गया है जिसका शासन द्वारा 70 से 75 फीट तक अंदर बोरिंग करने का निर्देश है। लेकिन वह हैंड पंप केवल 35 से 40 फीट कराकर ही धन राशि का बंदरबांट कर लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *