Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पहले 156 रुपये का बिजली बिल आता था, अब एक लाख का आ गया….जनता दरबार में लोगों ने बताई अपनी समस्याएं……

पटना। जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सोमवार को 44 लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याओं से जुड़ी बाते रखीं। वैशाली से आए व्यक्ति की शिकायत थी कि पहले उसे 156 रुपये का बिजली बिल आता था। अचानक एक लाख रुपये का बिल आ गया है।

मुख्यमंत्री ने बिजली महकमे के संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि इसकी जांच करा लें। कभी.कभी ऐसा होता है।

कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिल रही

जनता दरबार में पहुंची तीन लड़कियों की शिकायत थी कि उन्हें कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिल रही है। बक्सर से आई तृप्ति कुमारी व साधना ने कहा कि 2022 में उन लोगों ने माध्यमिक परीक्षा पास की है। अभी तक कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिली है।

पटना की ही सिमरन ने कहा कि वह 2019.21 बैच की छात्रा है। पोशाक राशि तो मिल गई, पर अभी तक छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ने पटना डीएम को फोन लगवाया। फोन पर कहा कि आपकी आवाज साफ नहीं आ रही।

जीवछ इलाके में एक स्लुईस गेट ध्वस्त

मधुबनी के रहिका से आए एक व्यक्ति ने कहा कि जीवछ इलाके में एक स्लुईस गेट ध्वस्त हो गया है। मुख्यमंत्री ने जल संसाधन मंत्री संजय झा को अपने पास बुलाकर कहा कि आप रहने वाले मधुबनी के हैं और यह मधुबनी का ही मामला है। इसे देखिए। मंत्री ने कहा कि हमारे पास यह मामला आया ही नहीं है।

सड़क चौड़ीकरण

पुनपुन के चिनियां बेला से आए एक व्यक्ति ने 5.5 मीटर सड़क के चौड़ीकरण की बात कही। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को बुलाकर कहा कि कई बार कह चुके हैं कि इसे कर दीजिए पर अभी तक नहीं हुआ है। पटना डीएम व प्रमंडलीय आयुक्त को भी इस बारे में निर्देश दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *